अशोक गहलोत ने लालू यादव से बंद कमरे में की मुलाकात, कहा-RJD से हमेशा रहेगा गठबंधन

By एस पी सिन्हा | Published: July 12, 2018 05:50 PM2018-07-12T17:50:25+5:302018-07-12T17:50:25+5:30

पटना के सदाकत आश्रम पहुंचे अशोक गहलोत ने कहा कि राजद से हमारा गठबंधन है और हमेशा ही रहेगा। साथ ही उन्होंने जदयू के बारे में कहा नीतीश कुमार को एक दिन पछतावा होगा। 

ashok gehlot meets rjd chief lalu prasad yadav at patna | अशोक गहलोत ने लालू यादव से बंद कमरे में की मुलाकात, कहा-RJD से हमेशा रहेगा गठबंधन

अशोक गहलोत ने लालू यादव से बंद कमरे में की मुलाकात, कहा-RJD से हमेशा रहेगा गठबंधन

पटना,12 जुलाईः भारतीय कांग्रेस कमेटी के संगठन महासचिव अशोक गहलोत दो दिवसीय दौरे पर बिहार पहुंचे हैं। इस दौरान गहलोत ने राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव से उनके आवास जाकर मुलाकात की। 2019 के लोकसभा चुनाव के मद्देनजर उनका ये दौरा काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। इस दौरान पटना के सदाकत आश्रम पहुंचे अशोक गहलोत ने कहा कि राजद से हमारा गठबंधन है और हमेशा ही रहेगा। साथ ही उन्होंने जदयू के बारे में कहा नीतीश कुमार को एक दिन पछतावा होगा। 

उन्होंने कहा कि सबको पता है कि नीतीश कुमार बीजेपी के साथ सहज नहीं हैं। गलहोत ने कहा कि सबको पता है कि गठबंधन क्यों होता है? आज कांग्रेस कमजोर है इसलिए ऐसी स्थिति है। कांग्रेस की आज मजबूरी है कि उसे राजद या जदयू के साथ बात करना पड़ रहा है नहीं तो किसी जमाने में कांग्रेस अकेले ताकतवर पार्टी थी। 

उन्होंने कहा कि राजद से हमारा गठबंधन है और हमेशा ही रहेगा। गठबंधन तोड़कर नीतीश कुमार ने बड़ा गलती की है। आज वो सांप्रदायिक ताकतों के साथ खड़े हैं। गहलोत ने कार्यकर्ताओं के समक्ष कहा कि कांग्रेस को अकेले सरकार में लाने की कोशिश होनी चाहिए। चूंकि कांग्रेस में कई नेताओं की उम्र ज्यादा हो गई है ऐसे में सामर्थ रहते कांग्रेस को सत्ता में लाने का संकल्प लें। 

इससे पहले वो पटना स्थित लालू के आवास पर उनसे मुलाकात करने भी गए। बंद कमरे में दोनों नेताओं के बीच मुलाकात हुई। गहलोत ने अमित शाह के पटना आगमन को लेकर भी तंज कसा और कहा कि अमित शाह के स्वागत में खर्च होने वाले पैसे को लेकर ईमानदारी का चोला पहनने वाली बीजेपी के नेताओं का इसका जवाब देना चाहिए। अशोक गहलोत ने कहा कि पूरा पटना पोस्टर से पटा है, पीएम भी आते हैं तो पोस्टर नहीं लगता था। बीजेपी के पास खर्च करने के लिए पैसे कहां से आ रहे? 

वहीं, उनकी बैठक के दौरान ही पार्टी की आंतरिक गुटबाजी सामने आई। कई मौके ऐसे आए जब पार्टी के वरीय पदाधिकारियों के सामने ही स्थानीय नेताओं से लेकर सांसद तक का असंतोष सामने आया। ऐसे में गहलोत को यह कहना पड़ा कि अगर यही हाल रहा तो सिर्फ गठबंधन की बातें होगी, इस हाल में कांग्रेस अपने पैरों पर खड़ी नहीं हो पाएगी। 

खराब व्यवस्था के कारण कांग्रेस की स्थिति खराब हुई है। सदाकत आश्रम में आयोजित कार्यक्रम में कार्यकर्ताओं ने पार्टी से जिला से प्रखंड तक नए अध्यक्ष की मांग की, इसपर गहलोत ने कार्यकर्ताओं को डांटा। इसके बाद कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल ने कहा कि दूसरे के काम की नुक्ताचीनी न करें, खुद के कामों की समीक्षा करें। 

गोहिल ने कहा कि हम दूसरे नेताओं का ऑडिट नहीं करें, हम यह नहीं देखें कि कौन क्या कर रहे हैं? हमे अपना ऑडिट करना चाहिए कि हम क्या कर रहे हैं? वहीं, अशोक गहलोत के इस बयान पर राजद नेता भाई वीरेंद्र ने कहा कि उन्होंने क्या कहा हमें नहीं मालूम, लेकिन कांग्रेस से हमारा पुराना संबंध है। हम साथ थे और आज भी साथ हैं। हमारे गठबंधन में किसी तरह की कोई बात नहीं है। पार्टी के अध्यक्ष राहुल गांधी जी से बात हो रही है, हमारा गठबंधन मजबूत है।

Web Title: ashok gehlot meets rjd chief lalu prasad yadav at patna

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे