ओवैसी ने गुलाम नबी आजाद से कहा- कांग्रेस में मुस्लिम नेता समय बर्बाद कर रहे हैं, कब तक गुलाम रहेंगे

By अनुराग आनंद | Published: August 24, 2020 04:29 PM2020-08-24T16:29:07+5:302020-08-24T16:29:07+5:30

असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि कांग्रेस में मुस्लिम नेता, जो समय बर्बाद कर रहे हैं, उन्हें सोचना चाहिए कि वे कब तक कांग्रेस नेतृत्व के गुलाम रहेंगे। 

asaduddin Owaisi told Ghulam Nabi Azad- Muslim leaders in Congress are wasting time, how long will slaves remain | ओवैसी ने गुलाम नबी आजाद से कहा- कांग्रेस में मुस्लिम नेता समय बर्बाद कर रहे हैं, कब तक गुलाम रहेंगे

असदुद्दीन ओवैसी (File Photo)

Highlightsरणदीप सुरजेवाला ने कहा कि हम सभी को एक-दूसरे के खिलाफ लड़ने के बजाय नरेंद्र मोदी सरकार के खिलाफ मिलकर लड़ना है। दिल्ली में एआईसीसी कार्यालय के बाहर कांग्रेस कार्यकर्ताओं की भीड़, लगा रहे हैं नारे।कांग्रेस के 23 वरिष्ठ नेताओं ने सोनिया गांधी को पत्र लिखकर पार्टी में बड़े बदलाव और पार्टी के पुनरुद्धार की मांग की थी।

नई दिल्ली:कांग्रेस पार्टी में अध्यक्ष पद को लेकर चल रहे सियासी घमासान के बीच AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने गुलाम नबी आजाद पर तंज कसते हुए कहा है कि अब तक मेरे पर जो आरोप लगाते थे, आज वह आरोप कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने ही उनपर लगाया है। 

ओवैसी ने कहा कि कांग्रेस नेता गुलाम नबी आज़ाद हमें बीजेपी की 'बी' टीम कहते थे। अब, उनकी पार्टी के पूर्व प्रमुख ने कहा कि उन्होंने सोनिया गांधी के लिखे पत्र पर हस्ताक्षर करके भाजपा के साथ मिलीभगत की। कांग्रेस में मुस्लिम नेता, जो समय बर्बाद कर रहे हैं, उन्हें सोचना चाहिए कि वे कब तक कांग्रेस नेतृत्व के गुलाम रहेंगे। 

कांग्रेस नेताओं ने की बड़े बदलाव की मांग-

कांग्रेस नेतृत्व के भविष्य को लेकर सभी की नजरें कांग्रेस कार्य समिति (CWC) की बैठक पर लगी हुई हैं। कांग्रेस कार्य समिति की बैठक ऐसे समय में हो रही है जब पार्टी के कई बड़े नेताओं ने अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को चिट्ठी लिखर बड़े बदलाव की मांग की है।

इस बीच कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने ट्वीट कर कहा है कि राहुल गांधी ने पत्र लिखने वाले नेताओं को बीजेपी से सांठगांठ होने की बात कही है। सिब्बल ने आगे लिखा कि मैं 30 साल से भाजपा के खिलाफ राजनीति कर रहा हूं, ऐसे में यह बयान दुर्भाग्यपूर्ण है। यही नहीं उन्होंने अपने ट्विटर बायो से कांग्रेस भी हटा दिया। लेकिन, बाद में उन्होंने अपने ट्वीट को हटाते हुए कहा कि राहुल गांधी ने खुद उनसे बात कर कहा है कि उन्होंने ऐसा कोई बयान नहीं दिया है। 

कपिल सिब्बल राहुल गांधींवर भडकले ...

इस मामले में कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने भी ट्वीट कर सफाई दी है कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने किसी नेता के बारे में ऐसा बयान नहीं दिया है। सुरजेवाला ने कहा कि हम सभी को एक -दूसरे के खिलाफ लड़ने के बजाय नरेंद्र मोदी सरकार के खिलाफ मिलकर लड़ना है। 

सोनिया गांधी के समर्थन में आए कई कांग्रेस नेता

पार्टी अध्यक्ष पद से राहुल गांधी के इस्तीफे के बाद सोनिया गांधी को अंतरिम अध्यक्ष नियुक्त किया गया था, हालांकि अब वह अंतरिम अध्यक्ष के तौर पर एक साल की अवधि पूरा कर चुकी हैं। इसके बाद उन्होंने स्वास्थ्य कारणों का हवाला देते हुए कहा कि वह अब अपने पद से इस्तीफा दे देंगी। इसके बाद कई नेता उनके समर्थन में आ गए। इसमें पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत शामिल हैं।

Outlook India Photo Gallery - Ghulam Nabi Azad

कांग्रेस के 23 नेताओं ने सोनिया गांधी को लिखी थी चिट्ठी

बता दें कि कांग्रेस के 23 वरिष्ठ नेताओं ने सोनिया गांधी को पत्र लिखकर पार्टी में बड़े बदलाव और पार्टी के पुनरुद्धार की मांग की थी। पत्र लिखने वालों में हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री जैसे भूपेंद्र सिंह हुड्डा और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण, पूर्व केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल और शशि थरूर के साथ-साथ मिलिंद देवड़ा और जितिन प्रसाद जैसे युवा नेता शामिल हैं।

Web Title: asaduddin Owaisi told Ghulam Nabi Azad- Muslim leaders in Congress are wasting time, how long will slaves remain

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे