As long as we are, we will fight and never bow our head in front of anyone: Mamta Banerjee | जबतक हम हैं, हम संघर्ष करेंगे और कभी किसी के सामने अपना सिर नहीं झुकाएंगेः ममता बनर्जी
हमारा सभी के प्रति सकारात्मक नजरिया है।

Highlightsभाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने बंगाल को बर्बाद करने को लेकर तृणमूल कांग्रेस सरकार की आलोचना की थी।हम दूसरों के प्रति ईष्यालु नहीं हैं। न ही हमारा किसी प्रतिस्पर्धा के प्रति नकारात्मक दृष्टिकोण है।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बंगाली फिल्मकारों की दशकों से विविधता में एकता के संदेश के प्रसार को लेकर प्रशंसा की और कहा कि राज्य कभी दूसरों समक्ष अपना सिर नहीं झुकाएगा।

उन्होंने कहा कि बंगाल ने देश को कई पुरस्कार विजेता फिल्मकार और नोबेल पुरस्कार विजेता दिये हैं। बनर्जी का बयान केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के इस कथन का परोक्ष रूप से जवाब है कि बंगाल वैज्ञानिक एवं सांस्कृतिक विकास में पीछे चल रहा है।

बनर्जी ने शाह या भाजपा का नाम लिये बगैर कहा, ‘‘ बंगाल देश को पुरस्कार विजेता फिल्मकार देने के मामले में नंबर एक है। राज्य ने देश को कई नोबेल पुरस्कार विजेता दिए हैं। हम देश में वैज्ञानिक एवं सांस्कृतिक विकास में नंबर वन हैं।’’

अक्टूबर में पश्चिम बंगाल के अपने दौरे के दौरान भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने बंगाल को बर्बाद करने को लेकर तृणमूल कांग्रेस सरकार की आलोचना की थी और कहा था कि जो राज्य कभी धार्मिक, वैज्ञानिक और सांस्कृतिक विकास के लिए जाना जाता था, उसे अब बम बनाने की फैक्ट्री के रूप में जाना जाता है।

बनर्जी ने कहा, ‘‘ हम दूसरों के प्रति ईष्यालु नहीं हैं। न ही हमारा किसी प्रतिस्पर्धा के प्रति नकारात्मक दृष्टिकोण है। हमारा सभी के प्रति सकारात्मक नजरिया है।’’ तृणमूल सुप्रीमो ने कहा, ‘‘ जबतक हम हैं, हम संघर्ष करेंगे और कभी किसी के सामने अपना सिर नहीं झुकाएंगे। ’’ इस आठ दिवसीय फिल्मोत्सव के दौरान 76 देशों की 214 फीचर फिल्में और 153 लघु वृतचित्र दिखाये जायेंगे। 


Web Title: As long as we are, we will fight and never bow our head in front of anyone: Mamta Banerjee
राजनीति से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे