गठबंधन पर बोले केजरीवाल, कांग्रेस को मना-मनाकर थक गए हम, दिल्ली-यूपी में हारना चाहते हैं वो

By पल्लवी कुमारी | Published: February 21, 2019 01:43 PM2019-02-21T13:43:11+5:302019-02-21T15:54:53+5:30

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, अगर कांग्रेस लोकसभा चुनाव 2019 के लिए तैयार हो जाती तो दिल्ली की सात लोकसभा सीटों पर बीजेपी तो बिल्कुल भी नहीं जीत पाती।

Arvind Kejriwal Says Tired of trying to convince alliance Congress but they refused | गठबंधन पर बोले केजरीवाल, कांग्रेस को मना-मनाकर थक गए हम, दिल्ली-यूपी में हारना चाहते हैं वो

गठबंधन पर बोले केजरीवाल, कांग्रेस को मना-मनाकर थक गए हम, दिल्ली-यूपी में हारना चाहते हैं वो

Highlightsअरविंद केजरीवाल ने कहा, 'मैं नहीं जानता कि कांग्रेस के दिमाग में क्या चल रहा है।'कांग्रेस की लोकसभा चुनाव 2019 की नीति से वोट बंट सकते हैं। वो यूपी SP-BSP को कमजोर करने गए हैं।

लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर ये अटकलें तेज थी कि कांग्रेस और आम आदमी पार्टी में गठबंधन हो सकता है। इसी मुद्दे पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि कांग्रेस आप पार्टी को गठबंधन नहीं होने वाला है। बुधवार(20 फरवरी) को केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली की सातों सीटों पर बीजेपी को हराने के लिए आम आदमी पार्टी के नेताओं ने कांग्रेस को गठबंधन के लिए मनाने की कई बार कोशिश की। लेकिन कांग्रेस ने हमारी एक ना सूनी।

केजरीवाल ने कहा, बीजेपी के हर उम्मीदवार के खिलाफ एक प्रत्याशी होना चाहिए और वोटों का बंटवारा तो बिल्कुस भी नहीं होना चाहिए। पहले ऐसी खबरें भी आई थी कि कांग्रेस के साथ गठबंधन करने से आप पार्टी मना कर रही है, लेकिन केजरीवाल ने साफ किया है कि काग्रेंस ही ये गठबंधन नहीं करना चाहती है। 


मुझे नहीं पता है कि कांग्रेस के दिमाग में क्या चल रहा है?- अरविंद केजरीवाल 

अरविंद केजरीवाल ने कहा, अगर कांग्रेस लोकसभा चुनाव 2019 के लिए तैयार हो जाती तो दिल्ली की सात लोकसभा सीटों पर बीजेपी तो बिल्कुल भी नहीं जीत पाती। केजरीवाल ने यह बयान चांदनी चौक में दिया।  केजरीवाल की यह रैली चांदनी चौक इलाके के अल्पसंख्यक बहुल इलाके में आयोजित की गई थी। 2014 में बीजेपी आम चुनाव में दिल्ली की सात सीटों पर जीते थे। 

केजरीवाल ने कहा, 'मैं नहीं जानता कि कांग्रेस के दिमाग में क्या चल रहा है। कांग्रेस उत्तर प्रदेश में एसपी और बीएसपी को कमजोर करने गई है और दिल्ली में बीजेपी के खिलाफ लड़ रही AAP को कमजोर करने का काम कर रही है।'  

केजरीवाल ने पीएम मोजी और अमित शाह पर भी साधा निशाना

केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह पर भी निशाना साध। उन्होंने कहा कि दोनों देश को बांटने की कोशिशों में लगे हुए हैं। उन्होंने कहा,अगर बीजेपी फिर से सत्ता में आई तो देश अपने संविधान और लोकतंत्र को खो देगा। केजरीवाल ने दिल्ली की जनता से वोट देने की मांग की। हालांकि गठबंधन पर कांग्रेस की ओर से अभी कोई बयान नहीं आया है। 

 

English summary :
Lok Sabha elections 2019: There was speculations that Rahul Gandhi lead Congress and Arvind Kejriwal lead Aam Aadmi Party could have coalition. Delhi Chief Minister Arvind Kejriwal said that AAP and Congress will not make alliance for the upcoming Lok Sabha Chunav 2019. AAP chief Arvind Kejriwal said that in order to defeat BJP at seven seats in Delhi, the Aam Aadmi Party leaders tried several times to convince the Congress to form the coalition.


Web Title: Arvind Kejriwal Says Tired of trying to convince alliance Congress but they refused