कृषि संबंधी बिल पास होने पर डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला से नाराज JJP के 2 विधायक किसानों के प्रदर्शन में हुए शामिल

By भाषा | Published: September 21, 2020 07:52 AM2020-09-21T07:52:27+5:302020-09-21T07:52:27+5:30

इस मामले में हरियाणा के उपमुख्यमंत्री और जजपा नेता दुष्यंत चौटाला ने कांग्रेस पर किसानों को गुमराह करने का आरोप लगाते हुये कहा कि कृषि क्षेत्र से संबंधी विधेयकों में से किसी में भी फसल खरीद के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) की व्यवस्था खत्म करने का कोई संकेत तक नहीं है।

Annoyed by Deputy CM Dushyant Chautala, 2 JJP MLAs participated in farmers' protest | कृषि संबंधी बिल पास होने पर डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला से नाराज JJP के 2 विधायक किसानों के प्रदर्शन में हुए शामिल

डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला (फाइल फोटो)

Highlightsकिसानों के प्रदर्शन में जजपा के दो विधायक शामिल हुए, वहीं दो अन्य राम कुमार गौतम और देवेंद्र बबली भी इस मुद्दे पर इससे पहले पार्टी के रुख से अलग राह पर गये हैं।हरियाणा में जजपा के बरवाला से विधायक जोगी राम सिहाग और शाहबाद विधायक राम करन काला किसानों के प्रदर्शन में शामिल हुए।

चंडीगढ़: हरियाणा में भाजपा के नेतृत्व वाले सत्तारूढ़ गठबंधन में शामिल जननायक जनता पार्टी (जजपा) के दो विधायक संसद में पारित कृषि विधेयकों के विरोध में राज्य के किसानों द्वारा रविवार को किए गए प्रदर्शनों में शामिल हुए। हरियाणा में जजपा के बरवाला से विधायक जोगी राम सिहाग और शाहबाद विधायक राम करन काला किसानों के प्रदर्शन में शामिल हुए।

वहीं, हरियाणा के उपमुख्यमंत्री और जजपा नेता दुष्यंत चौटाला ने कांग्रेस पर किसानों को गुमराह करने का आरोप लगाते हुये कहा कि कृषि क्षेत्र से संबंधी विधेयकों में से किसी में भी फसल खरीद के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) की व्यवस्था खत्म करने का कोई संकेत तक नहीं है।

किसानों के प्रदर्शन में जजपा के दो विधायक शामिल हुए, वहीं दो अन्य--राम कुमार गौतम और देवेंद्र बबली-- भी इस मुद्दे पर इससे पहले पार्टी के रुख से अलग राह पर गये हैं। पार्टी के भीतर इस मुद्दे पर मतभेद दिखाई दे रहा है।

पिछले विधानसभा चुनाव में 90 सदस्यीय हरियाणा विधानसभा में जजपा ने 10 सीटों, जबकि भाजपा ने 40 सीटों पर जीत हासिल की थी। इसके बाद जजपा ने सरकार गठन में भाजपा का समर्थन किया था। भारतीय किसान संघ और अन्य किसान संगठनों ने इसके विरोध में प्रदर्शन किया है। भाषा कृष्ण सुभाष सुभाष

Web Title: Annoyed by Deputy CM Dushyant Chautala, 2 JJP MLAs participated in farmers' protest

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे