अमित शाह ने नेहरू को बताया कश्मीर समस्या का जिम्मेदार, कहा- सरदार पटेल बनते पीएम तो नहीं होती ऐसी घटनाएं

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: February 21, 2019 03:48 PM2019-02-21T15:48:02+5:302019-02-21T17:32:19+5:30

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कश्मीर समस्या के लिए देश के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने कहा कि आज नेहरू के कारण कश्मीर फंसा हुआ है।

Amit Shah alleges Jawahar Lal Nehru for Kashmir Issue, Addresing a rally at rajahmundry | अमित शाह ने नेहरू को बताया कश्मीर समस्या का जिम्मेदार, कहा- सरदार पटेल बनते पीएम तो नहीं होती ऐसी घटनाएं

आंध्र प्रदेश के राजामुंदरी में एक रैली को संबोधित करते अमित शाह (Photo Credit: ANI)

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कश्मीर समस्या के लिए जवाहर लाल नेहरू को जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने कहा कि अगर सरदार पटेल देश के पहले प्रधानमंत्री होते तो कश्मीर समस्या ना होती। शाह गुरुवार को आंध्र प्रदेश के राजामुंदरी में एक रैली संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा, 'जिस कश्मीर के कारण ये सब आतंकवादी घटनाएं पाकिस्तान करवा रहा है वो कश्मीर समस्या का अगर कोई जनक है तो वो पं. जवाहरलाल नेहरु हैं। उन्हीं के कारण आज कश्मीर फंसा हुआ है। अगर सरदार पटेल देश के पहले प्रधानमंत्री होते आज देश में कश्मीर समस्या नहीं होती।'

रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कांग्रेस और तेलुगु देशम पार्टी पर जमकर निशाना साधा। पुलवामा का जिक्र करते हुए अमित शाह ने कहा कि देश में दुख का माहौल है लेकिन कांग्रेस इस मुद्दे पर राजनीति कर रही है।


अमित शाह ने कहा- कांग्रेस पुलवामा पर कर रही है राजनिति

कांग्रेस ने पुलवामा की दुखद घटना का राजनीतिकरण किया है। पीएम मोदी किसी कार्यक्रम में थे, उसे मुद्दा बनाया। मैं कहना चाहता हूं कि पीएम मोदी 24 में से 18 घंटे देश के लिए काम करने वाले व्यक्ति हैं, आपके आरोपों का असर नहीं होगा।

शाह ने कहा- कांग्रेस किस मुंह से सवाल उठा रही है। यही कांग्रेस पार्टी सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल खड़ा करती है। कांग्रेस के सिद्धू, पाकिस्तान जाकर सेनाध्यक्ष को गले लगाने का काम करते हैं। भारत के सेना प्रमुख को गली का गुंडा कहते हैं। सोनिया आतंकी की मौत पर आंसू बहाती हैं।

कांग्रेस ने बीजेपी और पीएम मोदी पर साधा निशाना

पुलवामा हमले के एक हफ्ते बाद कांग्रेस ने बीजेपी और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जबरदस्त हमला बोला। कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरेजवाल ने कहा, 'पीएम मोदी जी राजधर्म भूलकर राज को बचाने की जुगत में लगे हुए हैं। जब पुलवामा में हमला हुआ पीएम मोदी अपना प्रचार-प्रसार में व्यस्त थे। वहीं, बीजेपी के अमित शाह सस्ती राजनीति का खेल खेल रहे थे। अमित शाह ने कहा, शहीदों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएंगे क्योंकि कांग्रेस नहीं मोदी सरकार है।' पुलवामा में 14 फरवरी को हुए आत्मघाती हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे। इस हमले की जिम्मेदारी जैश-ए-मोहम्मद ने ली थी। 

कांग्रेस ने कहा, शहादत के अपमान का उदाहरण नरेंद्र मोदी ने हमले के बाद ऐसा कोई उदाहरण नहीं दिया जो पूरी दुनिया में याद किया जाए। कांग्रेस ने कहा, मोदी सरकार के 56 महीनों में 488 जवान शहीद हुए हैं। ऐसा क्यों हुआ है? रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि हमले के बाद वह उत्तराखंड के रामनगर के गेस्ट हाउस पहुंचे और चाय-नाश्ता किया, आखिर क्यों?

English summary :
BJP President Amit Shah has blamed Jawaharlal Nehru for the Kashmir issue. Amit Shah said that if Sardar Vallabhbhai Patel had been the first Prime Minister of the country then there would have been no Kashmir issue.


Web Title: Amit Shah alleges Jawahar Lal Nehru for Kashmir Issue, Addresing a rally at rajahmundry

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे