उन्नाव रेप मामला: UP में सियासत तेज-धरने पर बैठे अखिलेश, पीड़िता के परिजनों से मिलीं प्रियंका गांधी

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: December 7, 2019 12:03 PM2019-12-07T12:03:27+5:302019-12-07T13:35:27+5:30

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी उत्तर प्रदेश के उन्नाव में मृत पीड़िता के परिजनों से मिलने के लिए लखनऊ से उन्नाव पहुंच गई हैं। यहां पहुंचकर पीड़िता के परिवार से प्रियंका गांधी मिलीं हैं। आपको बात दें कि आग के हवाले की गई उन्नाव बलात्कार पीड़िता की देर रात दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में मौत हो गई।

Akhilesh Yadav,Samajwadi Party: Till the day Uttar Pradesh Chief Minister, state Home Secretary and DGP don't resign, justice will not be done. Tomorrow we will conduct a shokh sabha in all districts of the state over Unnao rape case. | उन्नाव रेप मामला: UP में सियासत तेज-धरने पर बैठे अखिलेश, पीड़िता के परिजनों से मिलीं प्रियंका गांधी

अखिलेश ने कहा कि बीजेपी सरकार से बेटियां न्याय की मांग कर रही है, लेकिन सरकार उन्हें न्याय नहीं दे पा रही है।

Highlightsअखिलेश यादव इस घटना के खिलाफ लखनऊ में धरने पर बैठ गए हैं। अखिलेश ने कहा कि बीजेपी सरकार से बेटियां न्याय की मांग कर रही है, लेकिन सरकार उन्हें न्याय नहीं दे पा रही है।

उन्नाव रेप पीड़िता की मौत के बाद लखनऊ में इस मामले पर सियासत तेज हो गई है। सपा नेता अखिलेश यादव ने इस मामले में मीडिया को संबोधित किया है। अपने संबोधन में अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा सरकार के कार्यकाल में प्रदेश व देश में बेटियों के खिलाफ अपराध का ग्राफ बढ़ा है। आज बीजेपी सरकार से बेटियां न्याय की मांग कर रही है, लेकिन सरकार उन्हें न्याय नहीं दे पा रही है। 

आपको जानकारी के लिए बता दें कि समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव विधानसभा के मुख्य द्वार के सामने शनिवार को धरने पर बैठ गए। अखिलेश पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ उन्नाव घटना के विरोध में जमीन पर बैठ कर धरना दे रहे हैं। गौरतलब है कि उन्नाव जिले के बिहार थाना क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली 23 वर्षीय बलात्कार पीड़िता को गुरुवार तड़के पांच लोगों ने आग के हवाले कर दिया था। आरोपियों में से दो के खिलाफ पीड़िता ने बलात्कार का मुकदमा दर्ज कराया था। करीब 90 प्रतिशत तक झुलस चुकी युवती को विमान से लखनऊ से दिल्ली ले जाया गया था और वहां के अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां शुक्रवार देर रात करीब 11:30 बजे उसकी मौत हो गई।

वहीं, दूसरी तरफ कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी उत्तर प्रदेश के उन्नाव में मृत पीड़िता के परिजनों से मिलने के लिए लखनऊ से उन्नाव के लिए पहुंच गई हैं। यहां पहुंचकर पीड़िता के परिवार से प्रियंका गांधी मिली है। आपको बात दें कि आग के हवाले की गई उन्नाव बलात्कार पीड़िता की देर रात दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में मौत हो गई।

आपको  बता दें कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने उन्नाव बलात्कार पीड़िता की मौत पर गहरा दुख जताते हुए इस मामले को लेकर उत्तर प्रदेश सरकार की शनिवार को आलोचना की। गांधी ने ट्वीट किया, ‘‘मैं ईश्वर से प्रार्थना करती हूं कि वह उन्नाव पीड़िता के परिवार को इस दुख की घड़ी में हिम्मत दे।’’ उन्होंने कहा, ‘‘यह हम सबकी नाकामयाबी है कि हम उसे न्याय नहीं दिला पाए।

सामाजिक तौर पर हम सब दोषी हैं लेकिन ये उत्तर प्रदेश में खोखली हो चुकी कानून व्यवस्था को भी दिखाता है। उन्नाव की पिछली घटना को ध्यान में रखते हुए सरकार ने पीड़िता को तत्काल सुरक्षा क्यों नहीं दी ? जिस अधिकारी ने उसकी प्राथमिकी दर्ज करने से मना कर दिया, उस पर क्या कार्रवाई हुई?

उत्तर प्रदेश में रोज महिलाओं पर जो अत्याचार हो रहा है, उसको रोकने के लिए सरकार क्या कर रही है ?" आग के हवाले की गई उन्नाव बलात्कार पीड़िता ने शुक्रवार देर रात यहां सफदरजंग अस्पताल में दम तोड़ दिया। बलात्कार के आरोपियों सहित पांच लोगों ने पीड़िता को अदालत जाते समय आग के हवाले कर दिया था। पीड़िता को गंभीर हालत में दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल लाया गया था। वह 90 प्रतिशत तक जल चुकी थी

English summary :
Akhilesh Yadav,Samajwadi Party: Till the day Uttar Pradesh Chief Minister, state Home Secretary and DGP don't resign, justice will not be done. Tomorrow we will conduct a shokh sabha in all districts of the state over Unnao rape case.


Web Title: Akhilesh Yadav,Samajwadi Party: Till the day Uttar Pradesh Chief Minister, state Home Secretary and DGP don't resign, justice will not be done. Tomorrow we will conduct a shokh sabha in all districts of the state over Unnao rape case.

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे