यूपी में राज बब्बर की जगह कांग्रेस के नए अध्यक्ष हो सकते हैं अजय कुमार लल्लू, प्रियंका गांधी ने लगाई मुहर?

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: October 7, 2019 09:00 PM2019-10-07T21:00:13+5:302019-10-07T21:00:13+5:30

इसके लिए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने मुहर लगा दी है। उत्तर प्रदेश के पार्टी संगठन में नयी जान फूंकने की जुगत में लगी कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने लखनऊ में अपना आशियाना तय कर लिया है।

Ajay Kumar Lallu may be the new president of Congress in place of Raj Babbar in UP, Priyanka Gandhi has stamped? | यूपी में राज बब्बर की जगह कांग्रेस के नए अध्यक्ष हो सकते हैं अजय कुमार लल्लू, प्रियंका गांधी ने लगाई मुहर?

पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं का मानना है कि प्रियंका को अपना ठिकाना मिल गया है

Highlightsराज बब्बर ने लोकसभा चुनाव के समय ही इस्तीफा दे दिया था, लेकिन उसे स्वीकार नहीं किया गया।कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि प्रियंका जब पिछली दो अक्टूबर को गांधी संदेश पदयात्रा में शामिल होने के लिये लखनऊ आयी थीं।

उत्तर प्रदेशकांग्रेस में जल्द बदलाव किया जा सकता है। राज्य कांग्रेस अध्यक्ष राज बब्बर पर गाज गिरनी तय है। लखनऊ सहित दिल्ली में चर्चा है कि विधानसभा में कांग्रेस विधायक दल के नेता अजय कुमार लल्लू उत्तर प्रदेश के नए अध्यक्ष हो सकते हैं।

इसके लिए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने मुहर लगा दी है। उत्तर प्रदेश के पार्टी संगठन में नयी जान फूंकने की जुगत में लगी कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने लखनऊ में अपना आशियाना तय कर लिया है। राज बब्बर ने लोकसभा चुनाव के समय ही इस्तीफा दे दिया था, लेकिन उसे स्वीकार नहीं किया गया।

पार्टी के भरोसेमंद सूत्रों के मुताबिक प्रियंका ने दिवंगत पूर्व केन्द्रीय मंत्री शीला कौल के एक करीबी रिश्तेदार के गोखले मार्ग पर स्थित मकान को अपनी रिहाइश के तौर पर पसंद किया है और वह जब भी लखनऊ आएंगी तो इसी घर में ठहरेंगी। यह घर प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय से करीब तीन किलोमीटर दूर है और अब यहां शीला कौल के परिवार का कोई सदस्य नहीं रहता।

कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि प्रियंका जब पिछली दो अक्टूबर को गांधी संदेश पदयात्रा में शामिल होने के लिये लखनऊ आयी थीं तो हवाई अड्डे से सीधे उसी मकान में गयी थीं और वहां करीब डेढ़ घंटा रुकने के बाद पदयात्रा के लिये शहीद स्मारक पहुंची थीं।

पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं का मानना है कि प्रियंका को अपना ठिकाना मिल गया है और अब वह उत्तर प्रदेश को ज्यादा समय देंगी और यहां बार—बार आयेंगी। कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक इससे पहले गोमतीनगर में भी प्रियंका के लिये ऐसे मकान की तलाश की जा रही थी, जो उनकी सुरक्षा के लिहाज से उपयुक्त हो।

प्रियंका को स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप (एसपीजी) की सुरक्षा प्राप्त है। पिछले लोकसभा चुनाव से ऐन पहले पूर्वी उत्तर प्रदेश की प्रभारी बनायी गयी प्रियंका को यह जिम्मेदारी सौंपते हुए तत्कालीन कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा था कि पार्टी की दीर्घकालिक योजना के तहत ऐसा किया गया है। राहुल ने कहा था कि प्रियंका को सिर्फ चार महीनों के लिये उत्तर प्रदेश नहीं भेजा गया है, बल्कि यह भविष्य की योजना है। हम भाजपा को न सिर्फ 2019 के लोकसभा चुनाव में बल्कि 2022 के विधानसभा चुनाव में भी हराने के लिये आये हैं।

 

Web Title: Ajay Kumar Lallu may be the new president of Congress in place of Raj Babbar in UP, Priyanka Gandhi has stamped?

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे