Air India Plane Crash: Aviation Minister Minister Puri said on the charge of Shashi Tharoor- I am happy that my friend Tharoor changed his tone after being aware of the facts | Air India Plane Crash: उड्डयन मंत्री पुरी ने शशि थरूर के आरोप पर कहा- मुझे खुशी है कि मेरे मित्र थरूर ने तथ्यों से अवगत होकर अपने सुर बदले
हरदीप सिंह पुरी (फाइल फोटो)

Highlightsउड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि मुझे खुशी है कि मेरे मित्र शशि थरूर ने तथ्यों की जांच की और विमान हादसे पर अपने सुर बदले हैं।हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के कुछ सदस्यों ने तथ्यों के बारे में पूरी तरह से अवगत हुए बिना उत्साह में कुछ ट्वीट किये थे।

नई दिल्ली:केरल के कोझिकोड हवाई अड्डा पर हुए विमान हादसे में करीब 18 लोगों की जानें गई। इसके साथ ही करीब दो दर्जन से अधिक लोग गंभीर तरह से घायल हुए।

इस मामले में कांग्रेस नेता शशि थरूर ने पहले तो एक खबर के लिंक को साझा करते हुए नरेंद्र मोदी सरकार पर आरोप लगाया था कि रनवे के खास्ता हाल को लेकर पहले ही सजग करने के बावजूद खतरनाक तरह से विमान को लैंड करने दिया गया। लेकिन, बाद में थरूर ने ट्वीट कर कहा था कि सीआईएसएफ व कंट्रोल रूम, ग्राउंड स्टाफ ने हादसे के दौरान बेहतर प्रयास से इस दुर्भाग्यवश हुए हादसे से सैकड़ों लोगों की जान को बचाया जा सका। 

इसी मामले में उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि मुझे खुशी है कि मेरे मित्र कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने तथ्यों की जांच की और कोझिकोड विमान हादसे पर अपने सुर बदले हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी के कुछ सदस्यों ने तथ्यों के बारे में पूरी तरह से अवगत हुए बिना उत्साह में कुछ ट्वीट किये थे। इसके साथ ही मंत्री ने कहा कि कोझिकोड हवाई अड्डा के पास अंतरराष्ट्रीय नागरिक उड्डयन संगठन के सुरक्षा दिशा-निर्देशों के अनुसार ‘रनवे एंड सेफ्टी एरिया’ (आरईएसए) है। यह घटना दुर्भाग्यवश घटी है, जिसपर जांच हो रही है।

इसके अलावा, बता दें कि विदेश मंत्री एस जयशंकर ने सोमवार को कहा कि कोझिकोड विमान हादसे के बाद मिले संवेदना संदेश बहुत सराहनीय हैं और ये मुश्किल के इस समय में ताकत के स्रोत हैं। उल्लेखनीय है कि श्रीलंका, पाकिस्तान, भूटान, नेपाल, मलेशिया, मालदीव और अन्य देशों के नेताओं ने एअर इंडिया एक्सप्रेस के विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने पर शोक व्यक्त किया था और इस हादसे में मारे गए 18 लोगों के परिवारों के प्रति संवेदना जताई थी।

अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया और जापान के राजदूतों ने भी कहा था कि वे इस हादसे की खबर सुनकर दुखी हैं। जयशंकर ने ट्वीट किया, ‘‘कोझिकोड विमान हादसे को लेकर भेजे गए संवेदना संदेशों की बहुत ही सराहना करता हूं। इस तरह का समर्थन मुश्किल समय में ताकत का स्रोत है।’’

इसके साथ ही उन्होंने भूटान, श्रीलंका आदि देशों के विदेश मंत्रियों को टैग किया है। गौरतलब है कि दुबई से आ रहा एअर इंडिया एक्सप्रेस का विमान शुक्रवार रात कोझिकोड हवाई अड्डे पर उतरने के दौरान रनवे से फिसलकर 35 फुट खाई में गिर गया था जिससे विमान के दो टुकड़े हो गए और पायलट सहित 18 लोगों की मौत हो गई। विमान में चालक दल के छह सदस्यों सहित 190 लोग सवार थे।

Web Title: Air India Plane Crash: Aviation Minister Minister Puri said on the charge of Shashi Tharoor- I am happy that my friend Tharoor changed his tone after being aware of the facts
राजनीति से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे