After loosing bypolls, yogi adityanath says that he lost because of over confidence | उपचुनाव हार के बाद बोले योगी आदित्यनाथ, कहा- 'अति विश्वास में हम हारे'

नई दिल्ली, 14 मार्च: गोरखपुर, फूलपुर में उपचुनाव में मिली हार के बाद उत्तरप्रदेश की मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि दोनों ही जगहों पर भाजपा प्रत्यशियों की  हार की समीक्षा करेंगे। मैं चुनाव में जीते प्रत्याशियों को बधाई देता हूं। उपचुनाव में लोकल मुद्दे हावी हो जाते हैं। उपचुनाव का परिणाम समीक्षा का विषय है। 


साथ ही योगी आदित्यनाथ ये कहा है कि उपचुनाव के रिजल्ट हमारे लिए सबक का विषय है। सपा-बसपा पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि अंतिम समय में दोनों ने राजनीतिक सौदेबाजी की है। ये गठबंधन देश के विकास को बाधित करने के लिए बनी है। इसके बारे में हम अपनी रणनीति तैयार करेंगे।योगी आदित्यनाथ ने हार की एक वजह मतदान का प्रतिशत कम होना बताया है।


बता दें कि फूलपुर लोकसभा उपचुनाव में समाजवादी पार्टी के नागेंद्र सिंह पटेल ने बीजेपी उम्मीदवार कौशलेंद्र सिंह पटेल को 59,613 वोट से हरा दिया है। वहीं गोरखपुर लोकसभा उपचुनाव में समाजवादी पार्टी के प्रवीण निषाद ने बीजेपी के उपेंद्र शुक्ला को 45,456 वोट से हराया है। जबकि अररिया से राजद के सरफराज आलम 61 हजार वोटों से जीते गए हैं।



 


राजनीति से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे