Abhishek Banerjee said that BJP is trying to implicate political opponents in false cases | अभिषेक बनर्जी का मोदी सरकार पर हमला, BJP राजनीतिक विरोधियों को झूठे मामलों में फंसाने का प्रयास कर रही है
अभिषेक बनर्जी (फाइल फोटो)

Highlightsसीबीआई ने सांसद अभिषेक बनर्जी के दक्षिण कोलकाता स्थित आवास पर उनकी पत्नी रुजिरा से कथित कोयला चोरी मामले में पूछताछ की।सूत्रों ने बताया था कि सीबीआई दोपहर लगभग 12 बजे अभिषेक के आवास पहुंची और करीब एक घंटे उन्होंने पूछताछ की।

ठाकुरनगर: तृणमूल कांग्रेस के सांसद व ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी ने बृहस्पतिवार को आरोप लगाया कि भाजपा नीत केंद्र सरकार अपने राजनीतिक विरोधियों को झूठे मामलों में फंसाने का प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि वह सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय जैसी केंद्रीय एजेंसियों से भयभीत नहीं हैं।

कोयला चोरी मामले में दो दिन पहले ही अभिषेक की पत्नी रुजिरा बनर्जी से सीबीआई की पूछताछ के बाद टीएमसी नेता का यह बयान सामने आया है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी ने कहा, ''केंद्र सरकार मेरे जैसे राजनीतिक विरोधियों के खिलाफ साजिश रचने के लिए इन एजेसियों का दुरुपयोग कर रही है। मैं उन्हें ऐसी गतिविधियां जारी रखने की चुनौती देता हूं, हम इससे डरने वाले नहीं हैं।''  

अभिषेक बनर्जी के दक्षिण कोलकाता स्थित आवास पर उनकी पत्नी से CBI ने पूछताछ की थी-

सीबीआई की एक टीम ने मंगलवार को तृणमूल कांग्रेस के सांसद अभिषेक बनर्जी के दक्षिण कोलकाता स्थित आवास पर उनकी पत्नी रुजिरा से कथित कोयला चोरी मामले में पूछताछ की। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। सीबीआई की टीम के वहां पहुंचने से पहले मुख्यमंत्री ममता बनर्जी अपने भतीजे एंव तृणमूल कांग्रेस के सांसद अभिषेक बनर्जी के दक्षिण कोलकाता में हरीश मुखर्जी रोड स्थित आवास पर उनसे मुलाकात करने पहुंची। ममता यहां केवल 10 मिनट ही रुकी थीं।

कथित कोयला चोरी घोटाले में सीबीआई ने 23 फरवरी तक रुजिरा बनर्जी से पूछताछ की

सूत्रों ने बताया था कि सीबीआई दोपहर लगभग 12 बजे अभिषेक के आवास पहुंची और करीब एक घंटे उन्होंने पूछताछ की। उन्होंने बताया कि भारी सुरक्षा बल की मौजूदगी के बीच दल दोपहर करीब सवा एक बजे करीब वहां से रवाना हुआ। तृणमूल कांग्रेस के सांसद अभिषेक बनर्जी की पत्नी रुजिरा बनर्जी ने सोमवार को सीबीआई के समन का जवाब देते हुए कहा कि कथित कोयला चोरी घोटाले में पूछताछ के लिए वह 23 फरवरी 2021 को पूर्वाह्न 11 बजे से अपराह्न तीन बजे तक उपलब्ध रहेंगी।

सीबीआई ने सोमवार को रुजिरा की बहन मेनका गंभीर से भी इस मामले में पूछताछ की थी-

सूत्रों ने बताया कि अवैध कोयला उत्खनन मामले में सीबीआई ने रुजिरा के बैंक लेनदेन का विवरण मांगा है। सीबीआई ने सोमवार को रुजिरा की बहन मेनका गंभीर से भी इस मामले में पूछताछ की थी। सीबीआई की दो महिला अधिकारी पूछताछ के लिए सोमवार को रुजिरा की बहन मेनका गंभीर के कोलकाता स्थित आवास पहुंची थी और उनसे करीब तीन घंटे तक पूछताछ की थी। सत्तारूढ पार्टी ने आरोप लगाया है कि पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनावों से पहले तृणमूल कांग्रेस के नेता के रिश्तेदारों से एजेंसी पूछताछ कर रही है।

 (एजेंसी इनपुट)

Web Title: Abhishek Banerjee said that BJP is trying to implicate political opponents in false cases

राजनीति से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे