कोरोना हेलमेट: तमिलनाडु पुलिस ने जागरूकता फैलाने के लिए अपनाया ये अनोखा तरीका, तस्वीरों में देखें

By स्वाति सिंह | Published: March 29, 2020 02:14 PM2020-03-29T14:14:15+5:302020-03-29T14:14:15+5:30

Next

कोरोना वायरस को लेकर लोगों के अंदर जागरूकता फैलाने के लिए तमिलनाडु पुलिस ने एक नई पहल की है। पुलिस सड़कों पर कोरोना वायरस की तरह दिखने वाला हेलमेट पहने नजर आ रही है।

इस हेलमेट को आप देख सकते हैं कि कोरोना की दिख रहा है जो काफी शानदार है। पुलिस से पूछने पर उन्होंने बताया कि ये यहां के लोगों लिए है, क्योंकि लोगों में कोरोना वायरस को लेकर बहुत कम जागरूकता है।

इस बात को लेकर कोई सीरीयस नहीं है इसलिए हमने कुछ अलग करने की कोशिश की है। जिससे लोगों को कोरोना से खतरा समझ में आए और घर में रहे।

पुलिस की इस नई पहल को काफी पसंद किया जा रहा है। क्योंकि घर में रहने के लिए तो बोला जा रहा है लेकिन कई लोग ऐसे भी हैं जिन्हें ये लगता है कि कोरोना उनका कुछ नहीं कर सकता है।

पुलिस भी लोगों को घर में रखने के लिए अपना काम कर रही है। लेकिन तमिलनाडु की पुलिस कुछ नया करना चाहती है ताकि लोग कोरोना को लेकर जागरूक हो और घर में सुरक्षित रहे।

लोगों को घरों में रहने की अपील को असफल होते देख तमिलनाडु की पुलिस ने ये नया तरीका अपनाया है। जो वाकई तारीफ के लायक है।

सोशल मीडिया पर भी इसकी तस्वीरें वायरल हो रही है। कोरोना वायरस के भारत की स्थिति काफी खराब होती नजर आ रही है। एक तरफ घरों में रह कर सोशल डिसटेंसिंग के लिए कहा जा रहा है तो वहीं गरीब सड़को पर रहने पर मजबूर हो रहे हैं।