Bigg Boss 16 Contestants List: देखें बिग बॉस 16 के कंटेस्टेंट की पूरी लिस्ट, देखें तस्वीरें

By हर्ष वर्धन मिश्रा | Published: October 2, 2022 02:43 PM2022-10-02T14:43:48+5:302022-10-02T18:17:35+5:30

Next

तजाकिस्तान के रहने वाले अब्दू रोजिक अपनी सिंगिंग के लिए जाने जाते हैं। अब्दु उनकी उम्र 18 साल है और सिर्फ 3 फीट लंबे है।

सलमान खान के शो बिग बॉस 16 में आई हैं अर्चना गौतम। अर्चना गौतम एक्ट्रेस, बिकिनी गर्ल रही हैं। पॉलिटीशियन हैं। कांग्रेस की तरफ से यूपी से MLA का चुनाव भी लड़ चुकी हैं।

एक्ट्रेस और मॉडल सौंदर्या शर्मा वेब सीरीज ‘रक्तांचल’ और फिल्म ‘रांची डायरीज’ में देखा गया। डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर हाल ही में रिलीज़ वेब सीरीज 'कर्मयुद्ध' में भी काम किया है।

अंकित गुप्ता ने ‘उड़ारियां’ में फतेह का किरदार निभाया था। वह प्रियंका चाहर चौधरी के अपोजिट थे। वो मेरठ के रहने वाले हैं और उन्होंने साड्डा हक, बालिका वधू, बेगूसराय और मायावी मलिंग जैसे शो किए हैं।

एक्ट्रेस प्रियंका चौधरी ने ‘ये है चाहतें’, ‘परिणीति’ और कई टीवी शोज में रोल्स प्ले किए हैं। लेकिन टीवी शो ‘उड़ारियां’ में तेजो का किरदार निभाने के लिये जानी जाती हैं।

गौतम विज मूल रूप से दिल्ली के रहने वाले हैं। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत बतौर मॉडल की थी। वह टीवी सीरियल ‘नामकरण’, ‘साथ निभाना साथिया 2’, ‘पिंजरा: ख़ूबसूरती का’ और ‘अग्नि वायु’ में नजर आ चुके हैं।

राजस्थान की सिंगिंग सेंसेशन गोरी नागोरी भी बिग-बॉस 16 में सबको अपना दीवाना बनाने आ रही हैं। गोरी नागोरी का असल नाम गोरी मलिक है। पेशे से वह स्टेज डांसर हैं।

मान्या सिंह Femina Miss India 2020 की रनर-अप रहीं। वह एक ऑटो चालक की बेटी के रूप में वो चर्चा में आ गई थीं।

एमसी स्टैन एक रैपर हैं। एमसी स्टेन का असली नाम अल्ताफ शेख है। वह मशहूर रैपर रफ्तार के साथ भी परफॉर्म कर चुके हैं। 30 अगस्त 1999 को इनका जन्म हुआ है। उम्र 23 साल है।

निम्रत कौर अहलूवालिया ने अपने करियर की शुरुआत मॉडलिंग से की थी। निम्रत छोटी सरदारनी शो से चर्चा में आई थीं। इस शो ने उन्हें घर-घर फेमस बना दिया था।

बॉलीवुड डायरेक्टर साजिद खान भी बिग बॉस 16 पर नजर आएंगे। साजिद खान का नाम मीटू (MeToo) में आ चुका है। इसके अलावा जैकलीन फर्नांडिस के साथ भी उनका नाम जुड़ चुका है। हालांकि बाद में ब्रेकअप हो गया था।

शालीन भनोट MTV Roadies 2 में बतौर कंटेस्टेंट आए थे। इसके अलावा, टीवी शो 'सात फेरे: सलोनी का सफर', 'आहट', 'संगम', 'नागिन', 'एयर होस्टेज', 'दिल मिल गए' जैसे चर्चित शोज में काम किया है।

बिग बॉस मराठी सीजन 2 के विजेता शिव ठाकरे सलमान खान के शो बिग बॉस 16 में नजर आई हैं।

श्रीजिता डे को टीवी सीरियल ‘उतरन’ से फेम मिला। इसके अलावा वो Zee5 की वेब सीरीज ‘नक्सलबारी’ में भी काम कर चुकी हैं।

स्टार प्लस का लोकप्रिय शो ‘इमली’ में मुख्य भूमिका निभाने के लिए जानी जाने वाली एक्ट्रेस सुम्बुल तौकीर खान बिग बॉस के घर में नजर आएगी।