बुध गोचर 2023: 27 फरवरी को बुध ग्रह कर रहा है शनि की राशि में प्रवेश, इन राशि वालों को होगा बंपर लाभ

By रुस्तम राणा | Published: February 26, 2023 03:17 PM2023-02-26T15:17:15+5:302023-02-26T15:17:15+5:30

Next

Budh Gochar Kumbh rashi 2023: बुद्धि-विवेक और संवाद का कारक ग्रह बुध 27 फरवरी को शनि देव की राशि कुंभ में प्रवेश कर रहा है। ज्योतिष शास्त्र में बुध ग्रह को एक तटस्थ ग्रह के रूप में देखा जाता है। किंतु यह पाप ग्रह के साथ मिलकर उन्हीं के अनुसार फल देता है तो वहीं शुभ ग्रहों के साथ मिलकर शुभ फल प्रदान करता है।

बुध ग्रह मिथुन और कर्क राशि का स्वामी है। यदि बुध की स्थिति कुंडली में कमजोर हो अथवा यह अस्त अवस्था में हो तो जातकों की बौद्धिक और संवाद क्षमता नकारात्मक रूप से प्रभावित होती है। जातकों को त्वचा से संबंधित से रोग होते हैं।

बुध ग्रह के राशि परिवर्तन का सभी राशियों पर शुभ-अशुभ प्रभाव पड़ेगा। बुध के शनि की राशि में गोचर करने से कई राशियों को विशेष लाभ होने वाला है। आइए जानते हैं कौनसी ऐसी राशियां हैं जिन पर इस ग्रह परिवर्तन का अनुकूल प्रभाव पड़ेगा।

मेष राशि - बुध का कुंभ में गोचर मेष राशि के जातकों के लिए शुभ साबित होगा। आर्थिक परिस्थितियां आपके अनुकूल होंगी। नौकरी-व्यापार से अधिक आय प्राप्त होगी। आपकी मेहनत फलीभूत होगी।

वृषभ राशि - इस अवधि में आपका प्रमोशन हो सकता है। कला एवं मीडिया क्षेत्र जुड़े जातकों को लाभ होगा। कार्य में आ रही परेशानियां दूर होंगी। समाज में आपका मान-सम्मान प्राप्त होगा। कार्यक्षेत्र में वरिष्ठ अधिकारियों का सहयोग प्राप्त होगा।

सिंह राशि - आपके वैवाहिक जीवन में खुशियां आएंगी। यह अवधि व्यापारियों के लिए बहुत अनुकूल है। वहीं, इस अवधि में कोई नया व्यवसाय भी शुरू किया जा सकता है।