Photos: बिस्तर में आपके पार्टनर का मूड खराब कर सकती हैं ये 6 बुरी आदतें

By लोकमत समाचार हिंदी ब्यूरो | Published: September 15, 2018 06:29 PM2018-09-15T18:29:21+5:302018-09-15T18:29:21+5:30

Next

पुरुष हो या महिला, दोनों में से कोई एक अगर खर्राटे लेता हो तो यह पार्टनर के मूड को खराब करता है। एक के खर्राटों से परेशान होकर दूसरा पार्टनर दूसरे रूम में सोने चला जाता है। जिसकी वजह से साथ में वक्त बिताने का मौका नहीं मिलता।

कुछ लोग अपने पर्सनल हाइजीन को लेकर बेहद लापरवाह होते हैं। लेकिन अगर पार्टनर को इन बातों से खास फर्क पड़ता हो तो इस बुरी आदत को जल्द से जल्द सुधार लेना चाहिए। नहीं तो वह अपनी दिलचस्पी खो सकता है।

कुछ लोग अपनी निजी जिन्दगी से ज्यादा प्रोफेशनल लाइफ पर ध्यान देते हैं। दिनभर काम में व्यस्त रहने के बाद रात में भी काम पर ही ध्यान देते हैं। ऐसे में चिढ़कर पार्टनर की दिलचस्पी कम होने लगती है।

कभी-कभी केवल एन्जॉय करने के लिए अगर शराब का सेवन किया जाए तो यह सेहत और रिश्ते, दोनों के लिए ही बुरी नहीं है। लेकिन इसे रोजाना की आदत बनाने वालों की सेहत और सेक्स लाइफ दोनों पर इसका बुरा प्रभाव पड़ता है।

मोबाइल, लैपटॉप, टेबलेट, आदि गैजेट्स के दीवाने रात में भी इन्हीं चीजों से चिपके रहते हैं। जो वक्त पार्टनर को देने के लिए होता है, उस समय भी ये लोग टेक्नोलॉजी के जाल में फंसे रहते हैं। ऐसे लोगों की सेक्स लाइफ ना के बराबर रह जाती है।

तनाव का शारीरिक, मानसिक और भावनात्मक रूप से भी व्यक्ति पर बुरा असर पड़ता है, जरूरत से अधिक तनाव सेक्स में दिलचस्पी को कम कर देता है। इससे रिश्ते पर गहरा असर पड़ता है।