रक्षाबंधन 2019: आज ही ट्राई करें मेहंदी के ये 10 जबरदस्त और शानदार डिजाइन

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: August 14, 2019 02:54 PM2019-08-14T14:54:21+5:302019-08-14T14:54:21+5:30

Next

रक्षाबंधन भाई-बहन का त्योहार ही नहीं बल्कि बहनों का सजने का दिन भी है। इस दिन बहनें सज-संवर कर भाइयों की राखी बांधने जाती हैं। बहनों के श्रृंगार में सबसे जरूरी चीज़ होती है मेहंदी। यह एक ऐसा पर्व है, जिसका इंतजार हर भाई-बहन को बेसब्री से होता है। इस खास दिन पर बहनें अपने भाई के कलाई पर रखी बांधकर उनकी लंबी उम्र की कामना करती हैं। बहनें अपने हाथों में मेहंदी भी लगाती हैं। रक्षा बंधन के दिन अगर आप भी अपने हाथों को खूबसूरती का रंग देने के तैयारी कर रही हैं तो हम आपको लेटेस्ट मेहंदी डिजाइंस के बेहतरीन आइडिया दे रहे हैं।

1) फूलों वाली मेहंदी: आजकल लड़कियां मेहंदी में पूरा हाथ भरवाने की बजाय हल्की और डिज़ाइनर मेहंदी लगवाना पसंद करती हैं। अगर आपकी भी चॉइस कुछ ऐसी है तो ये फूल वाला डिजाइन ट्राई करें। बेहद सुंदर लगेगा।

2) हार्ट वाली मेहंदी: पति के दिल के करीब पहुंचना है तो हार्ट यानी दिल की शेप वाला डिजाइन ट्राई करें। ये बेहद डिज़ाइनर लगता है। दूर से ही आपके हाथ बहुत सुन्दर दिखाई देंगे।

3) चैन स्टाइल मेहंदी: ब्रेसलेट कह लें या फिर चैन स्टाइल, इस मेहंदी को लगवाने का आजकल ट्रेंड बन गया है। इस स्टाइल में आपको कई तरीके मिल जाएंगे। आप खुद ही तस्वीर में 4 डिजाइन देख सकती हैं। कोई भी एक चुन लें।

4) सिंपल, यूनीक मेहंदी: अगर आपको सादी चीजें पसंद हैं तो मेहंदी में भी आपकी इस पसंद की झलक दिखाई देनी चाहिए। तस्वीर में दिखाया जा रहा मेहंदी का यह डिजाइन बेहद सादा लेकिन फिर भी सुंदर है। इसे ट्राई करें।

5) पत्तियों वाली मेहंदी: छोटी-छोटी पत्तियां बनाते हुए पूरे हाथों में लगी ये मेहंदी आजकल का ट्रेंडिंग डिजाइन है। यह डिजाईन हाथों से लेते हुए हथेलियों, कलाई और बाजू तक भी पहुंच जाता है लेकिन फिर भी हेवी लुक नहीं देता।

6) ब्रेसलेट डिजाइन: कलाई के आसपास ब्रेसलेट वाला मेहंदी का ये डिजाइन भी फेमस है और हाथों पर सुन्दर लगता है

7) ब्लैक मेहंदी: ये खास तरह की मेहंदी होती है जो देखने में भी काले रंग की होती है और इसका रंग भी काला ही चढ़ता है

8) स्पार्कल मेहंदी: इसका भी आजकल काफी ट्रेंड है, मेहंदी के इस स्टाइल में स्पार्कल कई दिनों तक हाथों पर लगा रहता है

9) बेंगल डिजाइन: जिस तरह कलाई पर चूड़ियों की शेप आती है ठीक उसी तरह से मेहंदी का डिजाइन इस समय काफी ट्रेंड में है, ये डिजाइनर मेहंदी स्टाइल होता है