Photos: लड़कियों की इन 8 हरकतों को लड़के नहीं कर पाते बर्दाश्त

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: November 13, 2018 05:07 PM2018-11-13T17:07:37+5:302018-11-13T17:07:37+5:30

Next

कोई माने या ना माने, लेकिन प्यार की शुरुआत आकर्षण से ही होती है। लड़का और लड़की दोनों को एक दूसरे में कोई ना कोई बात ऐसी दिख जाती हैं जो उन्हें सामने वाले के लिए आकर्षित करती हैं। मगर रिश्ते के कुछ समय के बाद जब हम एक दूसरे को समझ लेते हैं तो अच्छाइयों की बजाय बुराइयां अधिक दिखती हैं। तो आइए जानते हैं लड़कियों की ऐसी बातें या काम जिन्हें देख उनका पार्टनर गुस्से से आग बबूला हो जाता है।

लड़कियों को सेल्फी लेने का बहुत शौक होता है। लेकिन लड़के उनके इसे शौक से चिड़ते हैं। क्योंकि सेल्फी लेते समय कब वे एक सेल्फी से 100 सेल्फी पर पहुंच जाती हैं वे खुद भी नहीं जानती हैं। हर मोमेंट, हर टाइम, हर जगह इन्हें सेल्फी लेनी है। और इनकी इसी हरकत पर बेहद गुस्सा हो जाते हैं लड़के।

लिव-इन में रह रहे कपल्स या पति-पत्नी के बीच ऐसी कई बातें होती हैं जिनपर उन्हें गुस्सा आता है। लड़कों को फर्नीचर पर, फर्श पर, चाय या खाने में गिरे लड़कियों के बाल देख बहुत गुस्सा आता है। यह बात सुनने में भले ही छोटी हो लेकिन इसकी वजह से कई बार दोनों में झगड़ा भी हो सकता है।

कुछ लड़कियों की हर छोटी बात पर मूड खराब करने और रोने की आदत होती है। मुंह बनाकर बैठ जाने की बुरी आदत होती है। यह देख लड़कों को बेहद गुस्सा आता है। उन्हें ऐसी लड़कियां अच्छी लगती हैं जो खुद भी खुश रहें और उन्हें भी खुश रखें।

कई बार लड़कियों को जब लगता है कि उनका पार्टनर उनकी ओर ध्यान नहीं दे रहा है तो वे अजीब बर्ताव करती हैं। ऐसी हरकतें करती हैं जिससे उनका पार्टनर उनकी ओर ध्यान दे। लड़कों को नेचुरल स्वभाव वाली लड़कियां पसंद आती हैं और पार्टनर का ऐसा अजीब बर्ताव देख वे चिड़ जाते हैं।

अजीब बर्ताव के अलावा जब एक लड़के की पार्टनर बेढंग बनकर रहे, तब भी उसे गुस्सा आता है। भले ही लड़की मेकअप ना करे, सुन्दर या महंगे कपड़े ना पहने, लेकिन कम से कम उसके कपड़े और बाल संवरे हुए होने चाहिए।

अगर पार्टनर सुन्दर और अच्छे कपड़े पहने, उसके अंडरगार्मेंट्स भी आकर्षित हों तो लड़के बहुत खुश होते हैं। लेकिन कमरे या बाथरूम में बेढंग तरीके से पड़े अंडरगार्मेंट्स और सेनेटरी प्रोडक्ट देखना लड़कों को बिलकुल भी अच्छा नहीं लगता है। अपनी पार्टनर की इस हरकत से उनका मूड खराब हो जाता है।

कई बार अपने मेल पार्टनर को अपनी वैल्यू महसूस कराने के लिए लड़कियां जान बूझकर ऐसी हरकतें करती हैं जिससे उनका पार्टनर जलन महसूस करे। उनके सामने किसी और की तारीफ़ करती हैं। किसी सुपरस्टार या अपने किसी दोस्त की जिनसे वे पहले से ही चिड़ते हों।

लड़कों की सोच कितनी ही मॉडर्न क्यूं ना हो जाए लेकिन अगर पार्टनर अपने मेल फ्रेंड्स को अधिक बार मिल रही है उनसे नजदीकियां अधिक बढ़ा रही है तो इस बात से चिड़ते हैं लड़के। उनका यह पजेजिव बिहेवियार उनके गुस्से की वजह बनता है।