महमोहक अहसास से भर देंगी ये तस्वीरें, देखें किस तरह केदारनाथ धाम समेत इन इलाकों में बिछी बर्फ की चादर

By रोहित कुमार पोरवाल | Published: November 27, 2019 03:40 PM2019-11-27T15:40:23+5:302019-11-27T15:40:23+5:30

Next

समूचे उत्तर भारत में शीत लहर तेजी से जोर पकड़ रही है। बर्फबारी का लुत्फ लेने का इंतजार कर रहे लोगों के लिए खबर अच्छी है कि उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश के कई इलाकों में बर्फबारी हुई है। उत्तराखंड स्थित केदारनाथ धाम ने भी बर्फ की सफेद चादर ओढ़ ली है। तस्वीरें इतनी खूबसूरत हैं कि इन्हें देख पाठक मनमोहक अहसास से भर जाएंगे। (सभी फोटो एएनआई से)

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, केदारनाथ के अलावा, हिमाचल प्रदेश के किन्नौर जिले की सांगला घाटी में बर्फबारी हुई है। यहां बर्फ के फाहों से लदे पेड़ पर्यटकों का इंतजार कर रहे हैं।

घरों के बाहर खड़े बाहन बर्फबारी के चलते किसी शानदार शो पीस से कम नहीं लग रहे हैं।

इसमें कोई दोराय नहीं कि बर्फबारी पर्यटकों के लिए ठंडे-ठंडे अहसास से भरी मौजमस्ती का सुनहरा मौका लाई है लेकिन यह भी सच है कि इसके चलते स्थानीय जन जीवन प्रभावित हुआ है।

एएनआई के मुताबिक, हिमाचल के किन्नौर जिले के कल्प और पूह ब्लॉक में बुधवार को स्कूल बंद करने पड़े। इसकी सूचना जिले के डिप्टी कमिश्नर गोपाल चांद ने दी।

बता दें मौसम विभाग ने हिमाचल प्रदेश में बारिश और बर्फबारी आशंका जताई थी। पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी का असर उत्तर भारत के मैदानी इलाकों में शीत लहर में इजाफा के तौर पर हुआ है।