महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री की जयंती पर पीएम मोदी ने दी श्रद्धांजलि, पहुंचे राजघाट और विजयघाट, देखे तस्वीरें

By हर्ष वर्धन मिश्रा | Published: October 2, 2022 11:47 AM2022-10-02T11:47:15+5:302022-10-02T11:49:25+5:30

Next

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 152वीं जयंती पर उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित किए। (फोटो: Twitter)

प्रधानमंत्री ने राजधानी के राजघाट स्थित बापू के समाधि स्थल भी गए और उन्हें पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। (फोटो: Twitter)

प्रधानमंत्री मोदी ने महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देते हुए ट्वीट किया, ‘‘गांधी जयंती पर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि। इस बार गांधी जयंती बहुत खास है क्योंकि भारत आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है। मेरी कामना है कि हम हमेशा बापू के आदर्शों पर खरे उतरें। मैं आप सभी से गांधी जी को श्रद्धांजलि के तौर पर खादी तथा हस्तशिल्प उत्पाद खरीदने का भी आग्रह करता हूं।’’ (फोटो: Twitter)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत के दूसरे प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री को भी दो अक्टूबर को उनकी जयंती पर याद करते हुए कहा कि उनकी सादगी तथा निर्णय क्षमता के लिए देशभर में उनकी सराहना की जाती है। (फोटो: Twitter)

शास्त्री को श्रद्धांजलि देते हुए उन्होंने कहा, ‘‘लाल बहादुर शास्त्री जी की उनकी सादगी तथा निर्णय क्षमता के लिए पूरे भारत में प्रशंसा की जाती है। हमारे इतिहास के बेहद अहम मौके पर उनके मजबूत नेतृत्व को हमेशा याद रखा जाएगा। उनकी जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि।’’ (फोटो: Twitter)