Bakrid 2020: राष्ट्रपति और पीएम ने दी मुबारकबाद, नक़वी-शाहनवाज ने नमाज अदा की, see pics

By सतीश कुमार सिंह | Published: August 1, 2020 02:13 PM2020-08-01T14:13:16+5:302020-08-01T15:16:58+5:30

Next

ईद-उल-अजहा को कुर्बानी का त्योहर भी कहते हैं। पूरे देश में हर्षोउल्लास के साथ इसे मनाया जा रहा है।

राष्ट्रपति ने कहा कि ईद मुबारक। ईद-उल-जुहा का त्‍योहार आपसी भाईचारे और त्‍याग की भावना का प्रतीक है, लोगों को सभी के हितों के लिए काम करने की प्रेरणा देता है। आइए, इस मुबारक मौके पर हम अपनी खुशियों को जरूरतमंद लोगों से साझा करें और #COVID19 की रोकथाम के लिए सभी दिशा-निर्देशों का पालन करें।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को देशवासियों को ईद-उल-अजहा की शुभकामनाएं दी और उम्मीद जताई कि यह पर्व ‘‘न्यायपूर्ण,समरसतापूर्ण और एक समावेशी’’ समाज के निर्माण के लिए हमें प्रेरित करेगा। मोदी ने ट्वीट किया,‘‘ईद मुबारक। ईद-उल-अजहा पर बधाई। यह दिन हमें न्यायपूर्ण,समरसतापूर्ण और एक समावेशी समाज के निर्माण के लिए प्रेरित करे।’’ उन्होंने कहा कि भाईचारे और करुणा की भावना आगे बढ़े।

केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नक़वी ने ईद-उल-अजहा(बकरीद) पर अपने घर पर नमाज़ अदा की।

केंद्रीय अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मुख्तार अब्बास नक़वी ने कहा कि ईद-उल-अज़हा की सभी देशवासियों को बहुत-बहुत शुभकामनाएं। जिस तरह का कोरोना संकट आज पूरी दुनिया के सामने है उसकी वजह से इबादत तो हो रही है लेकिन हिफाजत के साथ और इस इबादत में जुनून और जज़्बे में कमी नहीं है।

लोगों को ईद की मुबारकबाद दी और उम्मीद जताई कि यह त्योहार समाज में शांति और समृद्धि लेकर आएगा। ईद-उल-अजहा को कुर्बानी का त्योहार भी कहते हैं। पूरे देश में हर्षोउल्लास के साथ इसे मनाया जा रहा है। शाह ने ट्वीट किया, ‘‘ईद-उल-अजहा की मुबारकबाद। कामना करता हूं कि यह दिन हमारे समाज में शांति, सद्भाव और समृद्धि लेकर आए।’’

BJP नेता शाहनवाज हुसैन ने कहा कि  ईद_उल_अज़हा के मौके पर मैं पूरे देश के लोगों को मुबारकबाद देता हूं।

हम सबने घर में ही इबादत की और पूरे देश ने सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखा। मैं उम्मीद करता हूं कि ये ईद सबके जीवन में खुशियां लेकर आए। हमने दुआ की कि कोरोना इस मुल्क से खत्म हो जाए।

जैसलमेर के सूर्यागढ़ होटल में ठहरे कांग्रेस विधायकों ने ईद-उल-अज़हा(बकरीद) पर नमाज़ अदा की।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का समर्थन करने वाले कांग्रेस विधायकों को कल जयपुर से जैसलमेर लाया गया था।