जानें दुनिया की सबसे फिट महिला Tia Clair Toomey का फिटनेस मंत्र, डाइट जानकर रह जाएंगे दंग

By संदीप दाहिमा | Published: July 20, 2021 07:09 AM2021-07-20T07:09:38+5:302021-07-20T07:09:38+5:30

Next

सबसे जरूरी है फिट रहना। जब फिटनेस की बात आती है, तो दुनिया की सबसे फिट महिलाएं शहर की चर्चा होती हैं। अगर आप दुनिया की सबसे फिट महिला को नहीं जानते हैं तो आज हम आपको उनके बारे में बताने जा रहे हैं। दुनिया की सबसे फिट महिला का नाम टिया क्लेयर टॉमी है। वह अब तक चार बार क्रॉसफिट गेम्स में किताब जीत चुकी हैं। आज हम आपको बताते हैं कि वह फिटनेस के लिए क्या करती हैं।

Tia Clair Toomey इस साल 2021 में CrossFit games में किताब जीत जाती है, तो वह पुरुष वर्ग में मैट फ्रेजर द्वारा बनाए गए विश्व रिकॉर्ड की बराबरी कर लेगी।

सोशल मीडिया पर भी टिया किसी सुपरस्टार से कम नहीं हैं। यूट्यूब पर उनका बहुत बड़ा फैन बेस है। फिटनेस को लेकर हमेशा से सीरियस रहने वाली टिया ने अपना डाइट चार्ट अपने चैनल पर शेयर किया है।

ऑस्ट्रेलिया की टिया 27 जुलाई से शुरू हो रहे क्रॉसफिट गेम्स में खेलेंगी। टिया ने अपनी बॉडी को फिट रखने के लिए काफी मेहनत की है।

Menshealth.com में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक क्रॉसफिट गेम्स से पहले टिया फिलहाल अपनी फिटनेस पर फोकस कर रही हैं। वह दो बार नाश्ता करती है। पहले नाश्ते में वह एक कप दलिया, ब्लूबेरी, एक केला और एक चम्मच शहद लेती हैं।

वह सुबह के कार्डियो एक्सरसाइज सेशन के बाद दूसरा नाश्ता करती हैं। जिसमें वह गेहूं के आटे से बनी ब्रेड टॉपिंग के साथ खाती हैं। वही उबला अंडा, पीनट बटर और ब्लैकबेरी जैम खाते हैं। टिया के डाइट चार्ट में डॉक्टर सर्टिफाइड दवाएं भी शामिल हैं।

टिया के मुताबिक वह दिन की शुरुआत पानी पीकर करती हैं। भारी नाश्ता फिटनेस सत्र के लिए ऊर्जा प्रदान करता है। मूंगफली का मक्खन और जैम आवश्यक लेता है। जिससे पेट खाली ना रहे।

टिया ने कहा कि वह अपनी फिटनेस का सबसे ज्यादा ध्यान रखती हैं। वह मानसिक स्वास्थ्य का भी ख्याल रखती है।

उन्होंने कहा कि वह उचित पोषण के लिए दूध प्रोटीन और पूरक आहार का उपयोग करती है।