इन 10 सब्जियों के सेवन से बढ़ती है यौन छमता, देखें तस्वीरें

By संदीप दाहिमा | Published: June 24, 2018 11:16 AM2018-06-24T11:16:49+5:302018-06-24T11:16:49+5:30

Next

अफ्रीकन हेल्थ साइंसेज में प्रकाशित एक रिसर्च के अनुसार, लहसुन आपके ब्लड शुगर और कोलेस्ट्रॉल लेवल को कंट्रोल करने में मदद करता है

प्‍याज में ऐसे गुण होते हैं जो शरीर में यौन समस्‍याओं को दूर कर देते हैं। हरा और सामान्‍य, दोनों ही प्रकार के प्‍याज फायदेमंद होते है।

इसके फायदों को पाने के लिए आप ड्रमस्टिक को अपने रोजाना के खाने के साथ खा सकते हैं

गाजर सिर्फ आंखों की रोशनी के लिए ही फायदेमंद नहीं होता। यह स्पर्म की क्वालिटी को बेहतर बनाकर पुरुषों की फर्टिलिटी को भी बढ़ाता है।

अदरक में ऐसे वोलेटाइल ऑयल्स होते हैं जो आपकी नसों को उत्तेजित करके ब्लड फ्लो बढ़ा देते हैं।

मिर्च की वजह से बढ़े खून का प्रवाह लोगों के मूड को बनाने में काम आता है। साथ ही यह पुरुषों को हरी मिर्च पोस्‍ट्रेट कैंसर के खतरे से बचाती है।

पुदीना एक ऐसा हर्ब है, जो आपकी कामेच्‍छा को बढ़ा सकता है। पुदीने की कुछ पत्तियां चबाने से कामेच्‍छा में बढ़ोतरी होती है।

जर्नल ऑफ यूरोलोजी में प्रकाशित एक शोध के अनुसार, कोई भी पुरुष अगर लगातार 8 हफ्तों तक जिनसेंग का सेवन करे तो उसकी सेक्स क्षमता काफी बढ़ जाती है।

जीरे में जिंक और पोटैशियम की अधिक मात्रा होने के कारण यह कामोत्तेजक दवाई की तरह काम करती है।

डॉक्टर एच के बकरू ने अपनी किताब 'हर्ब्स दैट हील–नेचुरल रेमेडीज फॉर गुड हेल्थ' में बताया है कि लगातार 40 दिनों तक अगर आप 0.06 ग्राम हींग का सेवन करें तो इससे आपकी सेक्स से जुड़ी कई समस्याएं दूर हो जाती हैं।