Sex Drive Food: तेजी से सेक्स पावर बढ़ाने के लिए आज ही से खाना शुरू कर दें ये 6 चीजें, थकान, कमजोरी भी होगी दूर

By संदीप दाहिमा | Published: September 27, 2019 07:13 AM2019-09-27T07:13:39+5:302019-09-27T07:13:39+5:30

Next

Sex Drive Food : सेक्स प्लेजर बढ़ाने में चॉकलेट को पहला स्थान मिला हुआ है क्योंकि इसमें प्लेजर केमिकल एमिनो एसिड होता है जोकि सेक्स हर्मोन को बढ़ाने का काम करता है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि सिर्फ चॉकलेट ही नहीं रोजाना खाई जाने वाली कुछ और चीजें भी हैं जो सेक्स ड्राइव बढ़ाती हैं।

खराब डाइट और लाइफस्टाइल का सामान्य जीवन के साथ-साथ यौन जीवन पर भी पड़ता है। खाने में आवश्यक पोषक तत्वों की कमी की वजह से बहुत से लोगों को आए दिन थकान, कमजोरी, खून की कमी और इम्युनिटी सिस्टम कमजोर होना जैसी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।

यह समस्याएं सीधे रूप से यौन जीवन को प्रभावित करती हैं। हालांकि कुछ चीजों के नियमित सेवन से आप सेक्स ड्राइव में सुधार कर सकते हैं।

सफेद छोले में फाइटोएस्ट्रोजेन होते हैं। यह ऐसा यौगिक हैं, जो एस्ट्रोजेन लेवल बढ़ाने का काम करते हैं। एस्ट्रोजन सेक्स ड्राइव को प्रभावित करता है और सेंसेशन बढ़ाने में मदद करता है। आप इसका सेवन उबालकर सलाद के रूप में कर सकते हैं। एंटीऑक्सिडेंट और विटामिन ए और सी से भरपूर छोले रक्त के प्रवाह को बढ़ाते हैं।

मछली मैग्नीशियम का भंडार है, जो टेस्टोस्टेरोन लेवल को बढ़ाता है। सेक्स ड्राइव बढ़ाने के लिए आपको तरबूज के साथ साल्सा का सेवन करना चाहिए। अध्ययन बताते हैं कि तरबूज में वियाग्रा जैसा प्रभाव होता। इसमें कैप्साइसिन एक रसायन होता है, जो रक्त के प्रवाह को बढ़ाता है और मूड-बढ़ाने वाले एंडोर्फिन को बढ़ाता है।

यह सुपरफूड न केवल एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर होता है, बल्कि यह सर्कुलेशन को भी बढ़ाता है। ऊर्जा बढ़ाने के लिए आपको इसका सेवन शहद के साथ करना चाहिए। इसमें डोपामाइन और एड्रेनालाईन लेवल को बढ़ाने की क्षमता होती है जिससे रक्त के प्रवाह में सुधार होता है।