Coronavirus : इटली के इस शहर नहीं पहुंच पाया कोरोना वायरस, जानिये क्यों

By उस्मान | Published: April 3, 2020 06:10 AM2020-04-03T06:10:47+5:302020-04-03T06:10:47+5:30

Next

इटली में, कोरोना वायरस के कारण लगभग 12,000 लोग मारे गए हैं। कोरोना वायरस से 3 मिलियन से अधिक लोग संक्रमित हुए हैं। कोरोना की वजह से इटली में आतंक का माहौल है।

इटली में डॉक्टर मर रहे हैं। हर दिन सैकड़ों लोग मारे जा रहे हैं, लेकिन इटली में एक ऐसा गांव है जहां कोरोना वायरस नहीं पहुंचा है। यहां के सभी लोग सुरक्षित हैं।

इस जगह का नाम मोंटाल्डो टोरिनिस के नाम पर रखा गया है। यह गांव पूर्वी इटली के पीडमोंट में ट्यूरिन शहर में स्थित है। यहां के लोगों का मानना ​​है कि शहर का शुद्ध पानी और हवा यहां कोरोना नहीं ला सकते।

लोग कहते हैं कि इस गांव में जादू का पानी है। इसलिए, कोई कोरोना मामला सामने नहीं लाया गया है। नेपोलियन के सैनिकों ने यहां डेरा जमा लिया था।

मोंटाल्डो टोरिनिस शहर ट्यूरिन शहर से 2 किलोमीटर की दूरी पर है। ट्यूरिन सिटी में 4 से अधिक कोरोनरी रोगी पाए गए। पीडमोंट में स्थिति गंभीर है। यहां कोरोना वायरस से 4 से अधिक लोग प्रभावित हैं। लेकिन मोंटाल्डो टोरिनिस में कोई मरीज नहीं मिला।

टोरीन शहर में मोंटाल्डो टोरिनिस में कोरोना का कोई भी मरीज नहीं मिला। इन लोगों में नेपोलियन के सैनिकों की कथा है, जो इस गांव के एक कुएं का पानी पीकर निमोनिया का इलाज करते हैं।

पीडमोंट के मेयर सेर्गेई गियोती ने कहा कि नेपोलियन की सेना मॉन्टालडो टोरिनिस की स्वच्छ हवा और अच्छी तरह से पानी से ठीक हो गई थी। यहां अभी भी पानी सुरक्षित है।

सर्गेई ने कहा कि इस गांव के कई लोग ट्यूरिन शहर जाते हैं। ट्यूरिन में बहुत अधिक कोरोना संक्रमण होता है। लेकिन वहां से लौटने के बाद भी इस गांव के लोग स्वस्थ हैं। उन्हें कोई संक्रमण नहीं है।