Photos: कौन सी ब्रा है आपके लिए बेस्ट, इन 11 टाइप में से चुनें आपके परफेक्ट साइज

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: December 19, 2018 06:15 PM2018-12-19T18:15:18+5:302018-12-19T18:15:18+5:30

Next

1) टी-शर्ट ब्रा: अक्सर महिलाएं टी-शर्ट और पैडेड ब्रा को एक ही मानती हैं, लेकिन असल में ऐसा नहीं होता। देखने में भले ही ये पैडेड ब्रा जैसी लगे, लेकिन इसमें पड़ लगा हो यहाँ जरूरी नहीं। ये वायर ब्रा होती हैं जो टी-शर्ट फिट के लिए ही बनाई जाती हैं।

2) स्पोर्ट्स ब्रा: अगर आप हेल्थ फ्रीक हैं, तो स्पोर्ट्स ब्रा आपकी लिस्ट में जरूर शामिल होनी चाहिए। इस भूल में ना रहें कि स्पोर्ट्स ब्रा बहुत ज्यादा टाइट होती है और इसे पहनने से दम घुटता है। जबकि स्पोर्ट्स ब्रा खेलते समय ब्रैस्ट को सबसे अधिक कम्फर्टेबल पोजीशन देती है। इससे ब्रैस्ट शेप खराब होने से बचती है।

3) पुश-अप ब्रा: पुश-अप ब्रा ब्रैस्ट को ऊपर की ओर उठाने और परफेक्ट क्लीवेज लुक देने के लिए पहनी जाती है। इससे ब्रैस्ट को हैवी लुक मिलती है। तो क्या पहले से हैवी ब्रैस्ट वाली महिला इसे नहीं पहन सकती? ऐसा नहीं है। पुश-अप ब्रा का अगर सही साइज़ खरीदा जाए तो यह हर साइज़ में ब्रैस्ट को परफेक्ट क्लीवेज लुक देती है।

4) पैडेड ब्रा: ब्रैस्ट को भारी लुक और पूरी कवरेज देने के लिए पैडेड ब्रा पहनी जाती है। लेकिन इसके अलावा ब्रा पहनने के बावजूद भी 'डॉट्स' ना दिखें, इसके लिए भी पैडेड ब्रा परफेक्ट रहती है। पैडेड ब्रा करीदते समय कम्फर्ट का ध्यान जरूर रखें।

5) स्ट्रापलेस ब्रा: आपके फ्रेंड सर्किल में आधी लड़कियां भी स्ट्रापलेस ब्रा के बारे में शायद जानती ना हों और जो जानती भी हैं तो उन्होंने कभी यह ट्राई ही नहीं की होगी। क्योंकि इसे लेकिन सभी लड़कियों में दिमाग में यह धारणा बैठी हुई है कि यह कम्फर्टेबल नहीं होती। लेकिन सच तो यह है कि स्ट्रापलेस ब्रा आपको बेहद कम्फर्ट और कूल एहसास देती है।

6) हाल्टर ब्रा: इस तरह की ब्रा ड्रेस की जरूरत के हिसाब से पहनी जाती है। दरअसल हाल्टर ब्रा कम्फर्ट या बॉडी टाइप के लिए नहीं, बल्कि केवल फैशन को मद्देनजर रखकर पहनी जाती है। अगर यह आपकी ड्रेस को सूट करती है तो जरूर ट्राई करें।

7) स्टिक-ऑन ब्रा: एक ऐसी ब्रा जो ब्रैस्ट पर चिपक जाए और उसे प्रॉपर शेप देने में भी मदद करे, उसे स्टिक-ऑन ब्रा कहा जाता है। यह कम्फर्ट के साथ आपके ओवरआल लुक को भी बनाए रखती है। ब्रा पहनने के बाद 'डॉट्स' ना दिखें, इस बात का भी ख्याल रखती है।

8) लॉन्गलाइन ब्रा: ब्रैस्ट से लेते हुए बेली बटन के बहुत करीब तक जो ब्रा आपकी बॉडी को कवर करे, उसे लॉन्गलाइन ब्रा कहा जाता है। इस तरह की ब्रा परफेक्ट बॉडी शेप पाने के लिए पहनी जाती है। वेस्टर्न ड्रेस के साथ इसे जरूर ट्राई करें।

9) रेसरबैक ब्रा: इस ब्रा के स्ट्रैप्स कालर बोन के पास से होकर निकलते हैं। इस ब्रा का सबसे बड़ा फायदा यह है कि अगर आपकी कोई ड्रेस शोल्डर से अन्दर की ओर कट ले रही है, तो ऐसे में ब्रा की सत्राप ना दिखे, तो यह ब्रा पहनी जा सकती है।

10) अंडरवायर ब्रा: जैसा कि नाम से ही समझ आ रहा है, इस ब्रा में कप्स के ठीक नीचे मोटी वायर लगी होती है जो ब्रेस्ट को बेहतरीन सपोर्ट देती है। कुछ लोग इस ब्रा के आपको कई निगेटिव पॉइंट्स बताएंगे, लेकिन अगर आप ट्राई करके ये ब्रा लेंगे तो आपको कभी शिकायत नहीं मिलेगी।

11) मैटरनिटी ब्रा: यह एक ऐसी ब्रा है जो केवल उन महिलाओं के काम आती है जिन्होंने हाल फिलहाल में बच्चे को जन दिया हो। स्तनपान कराने के लिए इस ब्रा को सेकंड्स में आगे से खोला जा सकता है और फिर वापिस बंद किया जा सकता है। ब्रा को हटाकर स्तनपान कराने का झंझट नहीं होता है।