Asian Designer Week 2019 में नॉर्थ ईस्ट टेक्सटाइल्स को बढ़ावा, शिबानी दांडेकर ने भी बिखेरा जलवा

By उस्मान | Published: May 1, 2019 04:03 PM2019-05-01T16:03:43+5:302019-05-01T16:06:09+5:30

Next

राजधानी दिल्ली में आयोजित एशियन डिजाइनर वीक में अनुभवी डिजाइनर रीना ढाका समेत अन्य प्रतिभाशाली डिजाइनर व मॉडल्स से अपनी प्रतिभा का बेजोड़ प्रदर्शन करते हुए रैंप पर स्प्रिंग समर कलेक्शन के कई नमूने पेश किए।

एशियन डिज़ाइनर वीक के क्रिएटिव डायरेक्टर विवेक रावत ने कहा कि, “पिछला सीज़न हमारी बहुत बड़ी सफलता थी, हमारे आठवें संस्करण के साथ हम बड़ी और बेहतर प्रतिक्रिया की उम्मीद कर रहे हैं, क्योंकि हम हमेशा अपने पिछले शो द्वारा निर्धारित बेंचमार्क को पार करने की कोशिश करते हैं।”

उन्होंने कहा कि, “हमारा उद्देश्य एशिया भर के नवोदित डिजाइनरों के लिए एक मंच तैयार करना है, जो बेहद प्रतिभाशालवी हैं और अपने फैशन लेबल को वैश्विक बाजारों तक ले जाने की क्षमता रखते हैं।”

शो के दूसरे दिन आईआईएफटी (नॉर्थ दिल्ली) की ओर से युवा और आकांक्षी डिजाइनरों व कॉलेज की छात्राओं ने रैंप पर अपनी रचनात्मकता और प्रतिभा का प्रदर्शन किया।

साथ ही आज मोनिका, खुशबू गुलाटी, यामिनी मेहरा, ऋग जिग, राहुल टोप्पो, अभिषेक पोद्दार, वैष्णवी शेखर, श्रीस्ती चेतानी और खुशबू मित्तल जैसे आकांक्षी डिजाइनरों ने अपने संग्रह का प्रदर्शन किया।

शो मेंएमटीवी लव स्कूल में दिख चुकी मनप्रीत ने DV के लिए रैंप वॉक किया। अहमदाबाद की डिजाइनर डिसा वडगामा के डिजाइन मुगलों के इतिहास से प्रेरित थे, जो प्राचीन ड्रैप स्टाइल का फ्यूजन व नवीनतम फैशन का संग्रह था।

वहीं उत्तर पूर्व से प्रतिभाशाली डिजाइनर रॉबर्ट नोरेम के लिए सेलिब्रिटी सोमा लेशराम ने रैंप पर जलबे बिखेरे।

उनका संग्रह नॉर्थ ईस्टर्न राज्य मणिपुर के हथकरघा वस्त्रों के बारे में था, जो पावरलूम वस्त्रों के साथ मिश्रित होते हैं, इनकी ओर से दूल्हा व दुल्हन दोनों के संग्रह पेश किए गए। जिसका मुख्य एजेंडा खादी और नॉर्थ ईस्ट टेक्सटाइल्स को बढ़ावा देना है।

अभिनेत्री शिबानी दांडेकर ने बुडिंग डिजाइनर क्राफ्ट कॉरिडोर के लिए रैंप पर वॉक किया।

इस दौरान शिबानी शादी के संग्रह में से एक बेहतरीन डिजाइन के वस्त्र में दिखीं, जो लखनऊ की सदियों पुरानी पारंपरिक कढ़ाई की शैली से प्रेरित रहा।

यह संग्रह पूरी तरह से पारंपरिक जरदोजी में कढ़ाई किया हुआ था, जिसे सदियों पुरानी परंपरा और आधुनिक मेल के साथ लखनवी अंदाज में पेश किया गया।

प्री फिनाले शो दो डिजाइनर शो था जहां पहले शो में डिजाइनर मनिंदर गुलाटी ने अपना संग्रह "ब्रिंग बैक द ओएलडी इनटू न्यू" पेश किया।

उनका यह नवीनतम संग्रह मूल रूप से मुगल काल से प्रेरित था, जिसे "उमराव" नाम दिया गया। उनके संग्रह में दर्शाया गया है कि पुराने सिल्हूट आधुनिक कटौती और शैली में कैसे परिवर्तित हो सकते हैं।