Women’s T20 World Cup: टीम इंडिया पहली बार फाइनल में, जानिए हरमनप्रीत कौर की टीम का फाइनल तक का सफर

भारतीय टीम पहली बार आईसीसी वीमेंस टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंच गई है। गुरुवार को इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मैच बिना एक भी गेंद फेंके बारिश की वजह से रद्द हो गया। भारतीय टीम अपने ग्रुप में शीर्ष पर रहने की वजह से फाइनल में पहुंच गई। (Photo: Lokmat.com)

सेमीफाइनल मैच के बारिश के कारण रद्द होने पर भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर और इंग्लैंड की कप्तान हीथर नाइट ने इस मैच के लिए रिजर्व डे नहीं होने पर निराशा जताई (Photo: ANI/ICC)

भारतीय टीम इस वर्ल्ड कप में चैंपियन की तरह खेली है और ऑस्ट्रेलिया, बांग्लादेश, न्यूजीलैंड और श्रीलंका को हराते हुए लगातार चार जीत के साथ ग्रुप-ए में टॉप पर रहते हुए सेमीफाइनल में पहुंची (Photo: Lokmat.com)

भारतीय टीम महिला टी20 वर्ल्ड कप 2018 के सेमीफाइनल में इंग्लैंड के हाथों 8 विकेट से हारकर खिताबी दौड़ से बाहर हुई थी, लेकिन इस बार वह फाइनल में पहुंचने में कामयाब रही (Photo: Lokmat.com)

इस पूरे वर्ल्ड कप में कई भारतीय युवा खिलाड़ियों ने अपनी छाप छोड़ी है, जिनमें बैटिंग में शेफाली वर्मा और गेंदबाजी में पूनम यादव सबसे आगे हैं (Photo: Lokmat.com)

शेफाली वर्मा का बल्ला ग्रुप चरण के चारों मैचों में चला और उन्होंने 4 मैचों में 161 रन बनाते हुए भारत को सेमीफाइनल में पहुंचाने में अहम योगदान दिया (Photo: Lokmat.com)

टी20 वर्ल्ड कप में अच्छे प्रदर्शन का इनाम शेफाली को महिला टी20 रैंकिंग में दुनिया की नंबर एक बल्लेबाज के रूप में मिला है, ये उपलब्धि हासिल करने वाली वह मिताली राज के बाद केवल दूसरी भारतीय हैं। (Photo: Lokmat.com)