Ind vs Aus: चौथे टेस्ट के लिए तैयार टीम इंडिया, देखें पसीना बहाती टीम इंडिया की तस्वीरें

भारतीय टीम ने बुधवार को गाबा मैदान में पहले सत्र में अभ्यास किया। सभी खिलाड़ियों को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कल, शुक्रवार से शुरू होने वाले चौथे और अंतिम टेस्ट के लिए पसीना बहाते देखा गया।

सिडनी में तीसरे टेस्ट के दौरान हैमस्ट्रिंग की चोट तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह भी चोट से जूझ रहे है, लेकिन वो अभ्यास के दौरान टीम के साथ थे। बुमराह ने गेंदबाजी कोच भरत अरुण के साथ गहन चर्चा की। रोहित शर्मा, शुभमन गिल, कप्तान अजिंक्य रहाणे और अन्य खिलाड़ी भी मौजूद रहे।

घायल खिलाड़ी वर्तमान में टीम इंडिया के लिए चिंता का विषय है। अब सबसे बड़ा सवाल यह है कि चौथे टेस्ट के लिए टीम में कौन होगा।

मोहम्मद शमी, उमेश यादव, रवींद्र जडेजा, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत, केएल राहुल, जसप्रीत बुमराह, मयंक अग्रवाल और रविचंद्रन अश्विन ऑस्ट्रेलिया दौरे पर अब तक घायल हो चुके हैं। श्रृंखला से पहले भी, कुछ खिलाड़ियों को चोटों का सामना करना पड़ रहा था। उनमें ईशांत शर्मा और भुवनेश्वर कुमार शामिल हैं।

चाइनामैन कुलदीप यादव ने लंबे समय तक नेट्स में गेंदबाजी का अभ्यास किया। ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा की अंगूठे की चोट ने कुलदीप को मौका दिया।

अभ्यास सत्र में तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर और आलराउंडर वाशिंगटन सुंदर भी मौजूद थे। इसलिए इन दोनों खिलाड़ियों को चौथे टेस्ट में खेलने का मौका दिया जा सकता था। बुमराह की जगह टी नटराजन या शार्दुल ठाकुर को लिया जा सकता है। साथ ही आखिरी टेस्ट मैच में हनुमा विहारी की जगह वाशिंगटन सुंदर को मौका मिल सकता है।

इस बीच, भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है। चौथा टेस्ट जीतने वाली टीम सीरीज जीतेगी। जिस तरह से टीम इंडिया ने तीसरा टेस्ट मैच ड्रॉ करवाया।

इसलिए टीम का आत्मविश्वास जरूर बढ़ा है। तो हर खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया को घर पर हराकर सीरीज को जीतने की पूरी कोशिश करता नजर आएगा, इसमें कोई शक नहीं है।