टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम के अंदर की तस्वीरें! कोहली की सेना ने ऐसे मनाया मेलबर्न में जीत का जश्न

भारत ने बॉक्सिंग डे टेस्ट में रविवार को ऑस्ट्रेलिया को 137 रनों से हराकर चार मैचों की सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली। यह पहली बार है जब बॉक्सिंग डे टेस्ट में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को हराया है। (फोटो- एएफपी)

इस जीत का जश्न टीम इंडिया ने धूम से मनाया। जसप्रीत बुमराह और भारतीय कप्तान ने ड्रेसिंग रूप के अंदर की तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर की और फैंस इसे खूब पसंद कर रहे हैं। (फोटो- ट्विटर)

मेलबर्न में जीत के बाद विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे। बतौर कप्तान विराट कोहली की विदेश में ये 11वीं टेस्ट जीत है। इसी के साथ उन्होंने सौरव गांगुली के 11 जीत के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर महेंद्र सिंह धोनी हैं जिन्होंने ओवरसीज में बतौर कप्तान 6 टेस्ट जीते हैं। (फोटो- एएफपी)

ऑस्ट्रेलिया के सामने दूसरी पारी में जीत के लिए 399 रनों का लक्ष्य था लेकिन ऑस्ट्रेलियाई टीम पांचवें दिन 261 रनों पर सिमट गई। भारत की जीत के हीरो जसप्रीत बुमराह रहे जिन्होंने कुल 9 विकेट झटके। (फोटो- एएफपी)

इसी साल टेस्ट डेब्यू करने वाले बुमराह ने अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए पहली पारी में 33 रन देकर 6 विकेट झटके। बुमराह ने दूसरी पारी में भी तीन विकेट लिये और मैन ऑफ द मैच चुने गये। (फोटो- ट्विटर)

जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और इशांत शर्मा की तिकड़ी ने पिछले एक साल में विदेशों में भारत की जीत में अहम भूमिका निभाई है। इन तीनों ने मिलकर एक कैलेंडर वर्ष में विदेशी सरजमीं पर 134 विकेट (बुमराह 48, इशांत 40 और शमी 46) चटकाए। (फोटो- ट्विटर)

भारत के लिए साल 2018 शानदार रहा है। मेलबर्न में जीत के साथ ही भारत ने इस साल एशिया के बार 4 टेस्ट मैच जीत लिये हैं। इससे पहले एक साल में एशिया के बाहर सबसे 3 टेस्ट जीत भारत ने 1968 में हासिल किया था। यह सभी जीत न्यूजीलैंड में आये थे। (फोटो- एएफपी)

यह तस्वीर जसप्रीत बुमराह ने अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर की है। बुमराह के लिए यह साल शानदार रहा है और डेब्यू करते हुए वह 78 विकेट झटक चुके हैं। (फोटो- ट्विटर)

मेलबर्न में जीत के बाद भारतीय फैंस ने भी खूब जश्न मनाया। मेलबर्न ग्राउंड पर 1980-81 के बाद भारत की ये पहली टेस्ट जीत है। (फोटो- एएफपी)

कोच रवि शास्त्री के साथ मयंक अग्रवाल। मयंक अग्रवाल ने इस मैच के साथ अपना इंटरनेशनल डेब्यू किया। मयंक ने इस मैच में मुश्किल परिस्थिति में 76 और 42 रन बनाये। (फोटो- एएफपी)