होटल में घुसने के पहले इस तरह हुई साउथ अफ्रीकी टीम की जांच, देखें तस्वीरें

भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के आखिरी दो मैच रद्द होने के बाद साउथ अफ्रीकी टीम स्वदेश रवाना हो गई है। टीम मंगलवार को कोलकाता एयरपोर्ट से दुबई के लिए रवाना हुई, जहां से पूरी टीम हुए दक्षिण अफ्रीका जाएगी। (फोटो सोर्स- एएफपी)

कोरोना वायरस के डर के कारण साउथ अफ्रीकी टीम ने दिल्ली के बजाय कोलकाता के रास्ते रवाना होने का फैसला किया था। (फोटो सोर्स- एएफपी)

कोलकाता पहुंचने के बाद होटल में घूसने से पहले साउथ अफ्रीकी टीम को खिलाड़ियों और स्टाफ को कड़ी जांच से गुजरना पड़ा। (फोटो सोर्स- एएफपी)

हालांकि कोलकाता पहुंचने के बाद साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम को ताज होटल में रुकने की अनुमति नहीं मिली और उन्हें एयरपोर्ट के पास ईस्टर्न मेट्रोपोलिटन बाइपास स्थित वेस्टीन होटल में रुकना पड़ा। (फोटो सोर्स- एएफपी)

बंगाल सरकार ने कोरोना वायरस के डर से साउथ अफ्रीकी टीम को कोलकाता के अलीपुर इलाके में स्थित ताज बंगाल होटल में ठहरने की अनुमति नहीं दी, क्योंकि यह होटल घनी आबादी वाले इलाके में है। (फोटो सोर्स- एएफपी)

दक्षिण अफ्रीकी टीम के किसी भी खिलाड़ी या स्टाफ में कोरोना वायरस के लक्षण नहीं पाए गए थे, लेकिन राज्य सरकार किसी तरह का जोखिम नहीं उठाना चाहती थी और इस कारण उन्हें एयरपोर्ट के पास होटल में ठहरवाया गया। (फोटो सोर्स- एएफपी)

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 15 मार्च को लखनऊ और 18 मार्च को कोलकाता में खेले जाने वाले वनडे को कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए रद्द कर दिया गया था। (फोटो सोर्स- एएफपी)

हालांकि बीसीसीआई ने कहा है कि यह मैच बाद में खेले जाएंगे, जिसकी घोषणा अभी नहीं की गई है। (फोटो सोर्स- एएफपी)

धर्मशाला में खेला गया सीरीज का पहला मैच बारिश का कारण रद्द हो गया था। (फोटो सोर्स- एएफपी)