IPL 2022: आईपीएल में इन कप्तान ने किया धमाल, प्लेऑफ में देंगे टक्कर, जानें इनके बारे में

आईपीएल 2022 अपने अंतिम सप्ताह में पहुंच गया है। मंगलवार को गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच पहला प्लेऑफ मैच खेला जाएगा। कई खिलाड़ियों ने रोमांचक लीग बनाने के लिए कई रिकॉर्ड तोड़े। मौजूदा सीजन में, कई बड़े नाम उम्मीदों के मुताबिक प्रदर्शन करने में विफल रहे, लेकिन फिर भी कुछ कप्तान ऐसे भी थे जिन्होंने असाधारण रूप से अच्छा प्रदर्शन किया।

केएल राहुलः केएल राहुल ने आईपीएल में पदार्पण लखनऊ सुपर जायंट्स की कप्तानी की। 14 मैचों में 48.82 के औसत और 135.26 के स्ट्राइक रेट के साथ 537 रन बनाए। उन्होंने इस सीजन में दो शतक और तीन अर्धशतक भी जड़े। राहुल लगातार पांचवें सीजन में 500 रन का आंकड़ा पार करने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज भी बने।

हार्दिक पांड्याः हार्दिक पांड्या ने आईपीएल की एक और डेब्यू टीम गुजरात टाइटंस को लीग चरण के अंक तालिका में पहले स्थान पर पहुंचा दिया। इस ऑलराउंडर ने 13 मैचों में 41.30 की औसत से 413 रन बनाए। मुंबई इंडियंस के पूर्व स्टार ने भी चार विकेट झटके और अपनी टीम को आईपीएल 2022 के प्लेऑफ में पहुँचाया।

एमएस धोनीः एमएस धोनी ने सीजन की शुरुआत में रवींद्र जडेजा के लिए चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी छोड़ दी थी। उन्हें सीजन के बीच में जिम्मेदारी वापस दे दी गई। अनुभवी विकेटकीपर-बल्लेबाज ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ 13 गेंदों में 28 रन बनाए और सीएसके को अपनी पुरानी शैली में जीत दिलाई। दुर्भाग्य से, सीएसके प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई नहीं कर सका लेकिन धोनी के प्रदर्शन के लिए सीजन को याद किया जाएगा।

फाफ डु प्लेसिसः रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने प्रशंसकों को प्रभावित किया। प्रोटियाज बल्लेबाज ने 14 मैचों में 443 रन बनाए और आरसीबी को प्लेऑफ में पहुंचाया। आईपीएल 2022 में उनकी सबसे यादगार पारी थी, जब उन्होंने एलएसजी के खिलाफ 64 गेंदों में 96 रन बनाए।

संजू सैमसनः राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन लंबे समय तक चलने वाली छाप छोड़ने में कभी विफल नहीं होते हैं। केरल के इस विकेटकीपर-बल्लेबाज ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 19 गेंदों में 46 और कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 19 गेंदों में 38 रन बनाए। उनकी दस्तक ने उनकी टीम को दूसरे स्थान पर लीग चरण की दौड़ पूरी करने और गुजरात टाइटंस के खिलाफ क्वालीफायर 1 मैच बुक करने में मदद की।