IPL 2021, RR vs RCB : हर्षल पटेल एक और हैट्रिक से चूके, लेकिन आईपीएल में रचा इतिहास

IPL 2021, RR vs RCB : युजवेंद्र चहल और शाहबाज अहमद की स्पिन जोड़ी ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) को इंडियन प्रीमियर लीग मैच में बुधवार को यहां शानदार वापसी दिलाकर राजस्थान रॉयल्स को अच्छी शुरुआत का फायदा नहीं उठाने दिया।

रॉयल्स ने 11 ओवर में 100 रन बना दिये थे लेकिन अंतिम नौ ओवरों में वह केवल 49 रन ही बना सका और इस बीच उसने आठ विकेट गंवाये और उसकी टीम आखिर में नौ विकेट पर 149 रन ही बना पायी। इविन लुईस (37 गेंदों पर 58 रन, पांच चौके, तीन छक्के) और यशस्वी जायसवाल (22 गेंदों पर 31 रन) ने पहले विकेट के लिये 77 रन जोड़कर रॉयल्स को अच्छी शुरुआत दिलायी थी।

चहल ने चार ओवर में 18 रन देकर दो जबकि शाहबाज ने दो ओवर में 10 रन देकर दो विकेट लिये। पिछले मैच में हैट्रिक लेने वाले हर्षल पटेल (34 रन देकर तीन) आखिरी ओवर में फिर से यह कमाल दिखाने के करीब पहुंचे थे। आखिरी ओवर में लगातार दो विकेट लिए, लेकिन इस बार अपनी हैट्रिक लेने से चूक गए। आखिरी गेंद पर उन्होंने एक और विकेट लिया।

टॉस गंवाने के बाद पहले बल्लेबाजी के लिये उतरी रॉयल्स की सलामी जोड़ी विशेषकर लुईस ने पहले दो ओवरों में परिस्थितियां भांपने के बाद आक्रामक तेवर दिखाये। विराट कोहली ने तीसरे ओवर में ही ग्लेन मैक्सवेल के रूप में स्पिन आक्रमण आजमाया जिनका जायसवाल ने छक्के से स्वागत किया।

इस साल के आईपीएल में हर्षल ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ एक ही मैच में पांच विकेट लिए थे। इसके बाद उन्होंने एक बार फिर मुंबई के खिलाफ हैट्रिक ली। उन्होंने मुंबई इंडियंस के खिलाफ 17 रन देकर 4 विकेट लिए थे। पटेल ने अपने तीनों विकेट आखिरी ओवर में लिये।

हर्षल इस सीजन में 7 और विकेट लेते हैं तो ड्वेन ब्रावो के 32 विकेट के रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं।