IPL 2021 : जोस बटलर ने जड़े लगातार चार चौके तो खुशी से झूम उठीं वाइफ, कुछ इस तरह किया टीम को चीयर

संजू सैमसन के करियर के तीसरे और इंडियन प्रीमियर लीग 2021 के पहले शतक के बावजूद राजस्थान रॉयल्स को बड़े स्कोर वाले रोमांचक मैच में पंजाब किंग्स के हाथों चार रन से हार का सामना करना पड़ा।

पंजाब किंग्स ने कप्तान लोकेश राहुल के 50 गेंद में पांच छक्कों और सात चौकों की मदद से 91 रन और दीपक हुड्डा (28 गेंद में 64 रन, छह छक्के, चार चौके) के साथ उनकी तीसरे विकेट के लिए 105 रन की तेजतर्रार साझेदारी की बदौलत छह विकेट पर 221 रन बनाए।

वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए इस मैच के दौरान जोस बटलर की पत्नी दर्शक दीर्घा से राजस्थान रॉयल्स की खिलाड़ी के लिए चीयर करती हुई नजर आईं।

लुसी वेबर राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाज और इंग्लैंड क्रिकेट टीम के उप-कप्तान जोस बटलर की पत्नी हैं। वह एक पेशेवर ट्रेनर हैं। उन्होंने 27 अक्टूबर, 2017 को जोस बटलर से शादी की। दंपति की एक बेटी है जिसका नाम जॉर्जिया रॉस है।

मैच की बात करें तो लक्ष्य का पीछा करते हुए जोस बटलर ने एक ओवर में लगातार चार चौके जड़ सबका ध्यान अपनी ओर खींच लिया।

राजस्थान रॉयल्स की टीम आईपीएल कप्तानी पदार्पण में शतक बनाने वाले पहले बल्लेबाज बने संजू सैमसन (119 रन, 63 गेंद, 12 चौके, सात छक्के) के ताबड़तोड़ शतक के बावजूद सात विकेट पर 217 रन ही बना सकी।

सैमसन के अलावा रॉयल्स का कोई बल्लेबाज 30 रन के आंकड़े को भी नहीं छू पाया। पंजाब की टीम की ओर से अर्शदीप सिंह सबसे सफल गेंदबाज रहे जिन्होंने 35 रन देकर तीन विकेट चटकाए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरे रॉयल्स की शुरुआत खराब रही और टीम ने खाता खोले बिना ही बेन स्टोक्स का विकेट गंवा दिया जिन्होंने मोहम्मद शमी की गेंद को हवा में लहराकर उन्हीं को कैच थमा दिया।

सैमसन ने शमी पर चौके जबकि मनन वोहरा ने झाय रिचर्डसन पर छक्के के साथ खाता खोला। रिचर्डसन के इस ओवर में मुरुगन अश्विन ने बाउंड्री पर वोहरा का कैच टपका दिया।

वोहरा हालांकि जीवनदान का फायदा नहीं उठा सके और अर्शदीप सिंह को उन्हीं की गेंद पर कैच दे बैठे। इसी ओवर में सैमसन भाग्यशाली रहे जब विकेटकीपर राहुल ने उनका आसान कैच छोड़ दिया।

जोस बटलर ने आईपीएल में पदार्पण कर रहे आस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज रिली मेरेडिथ का स्वागत लगातार चार चौकों के साथ किया जबकि सैमसन ने अर्शदीप पर दो चौके मारे जिससे टीम पावर प्ले में दो विकेट पर 59 रन बनाने में सफल रही।

रिचर्डसन ने आठवें ओवर में गेंदबाजी में वापसी करते हुए बटलर को बोल्ड करके रॉयल्स को बड़ा झटका दिया। बटलर ने 13 गेंद में 25 रन बनाए।