IPL 2020 भारत में नहीं होगा आयोजित!, ये देश रेस में सबसे आगे-Photots

आईपीएल के 13वें सीजन के कोरोना वायरस के संकट का सामना करना पड़ रहा है

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने विश्वकप रद्द होने पर सिंतबर-नंवबर में आईपीएल आयोजित होने की कोशिश कर कहा है। खबर के अनुसार बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने राज्य संघों को इसके लिए तैयार करने का निर्देश दिया है।

पूरे आईपीएल को मुंबई में खेले जाने की अफवाह थी, लेकिन अब बड़ी खबर सामने आ रही है। BCCI ने स्पष्ट किया है कि देश में कोरोना रोगियों की बढ़ती संख्या को देखते हुए इस वर्ष IPL का आयोजन भारत में नहीं होगा।

बीसीसीआई अधिकारी ने कहा कि श्रीलंका और संयुक्त अरब ने आईपीएल की मेजबानी के लिए अपनी तत्परता का संकेत दिया है। लेकिन, उन्हें 20-20 विश्व कप के फैसले का इंतजार करना होगा।

यह अभी तय नहीं किया गया है कि आईपीएल में कहां खेलना है। लेकिन, इस साल भारत में ऐसा होना असंभव है। देश के मौजूदा हालात को देखते हुए आईपीएल में खेलना उचित नहीं होगा। कोरोना वायरस ने खिलाड़ियों की सुरक्षा पर सवाल उठाए हैं, "एक बीसीसीआई अधिकारी ने आईएएनएस को बताया।

उन्होंने कहा: "संयुक्त अरब अमीरात और श्रीलंका के बीच एक दौड़ है और हमने अभी इस पर चर्चा नहीं की है। यह सब इस बात पर निर्भर करता है कि कोरोना वायरस कितना प्रचलित है। खिलाड़ियों के आवास को भी ध्यान में रखा जाना चाहिए। इसलिए फैसला बाद में लिया जाएगा।

ICC ने 20- 20 विश्व कप को लेकर कई बैठकें की हैं, लेकिन अभी कोई अंतिम निर्णय नहीं लिया गया है। जुलाई के तीसरे सप्ताह में फैसला होने की उम्मीद है। इसलिए, बीसीसीआई ने आईपीएल को रद्द नहीं किया है।

अगर आईपीएल नहीं हुआ तो बीसीसीआई को 4,000 करोड़ रुपये का नुकसान हो सकता है।

आईपीएल 2009 में दक्षिण अफ्रीका में खेला गया था, जबकि पहले 20 मैच 2014 में यूएई में खेले गए थे।