IPL 2019: 'नो बॉल' पर भड़के धोनी मैदान में अंपायरों से बहस करने पहुंचे, लगा जुर्माना

आईपीएल 2019 में गुरुवार को तब एक और विवाद देखने को मिला जब राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच मैच के दौरान एमएस धोनी ने चौंकाने वाले कदम उठाते हुए मैदान में पहुंच गए और एक गेंद को नो बॉल न दिए अंपायरों से जमकर बहस की।

चेन्नई ने इस मैच में आखिरी गेंद पर छक्का लगाते हुए राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 4 विकेट से रोमांचक जीत दर्ज की।

धोनी को अंपायरों से बहस करना भारी पड़ा और उन पर आईपीएल की आचार संहिता के उल्लंघन के लिए उनकी मैच फीस का 50 फीसदी जुर्माना लगाया गया।

आईपीएल द्वारा जारी बयान के मुताबिक, 'चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान एमएस धोनी को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ उनकी टीम के मैच के दौरान आईपीएल आचार संहिता के उल्लंघन के लिए उनकी मैच फीस का 50 फीसदी जुर्माना लगाया गया है।

धोनी ने आईपीएल कोड ऑफ कंडक्ट के लेवल 2 का अपराध 2.20 को माना और सजा स्वीकार कर ली।'

एमएस धोनी राजस्थान के खिलाफ अपनी टीम को आखिरी ओवर में कमर से ऊपर से ऊंचाई की एक गेंद को स्ट्राइकर पर मौजूद अंपायर द्वारा नो बॉल देने और फिर लेग साइड के अंपायर द्वारा नो बॉल खारिज किए जाने से नाराज थे और वह काफी गुस्से में बाउंड्री लाइन क्रॉस करते हुए अंपायरों से इस फैसले पर नाराजगी जताने पहुंचे थे।

उन्होंने दोनों अंपायरों से गेंद को नो बॉल न दिए जाने को लेकर जोरदार बहस की। हालांकि धोनी को डग आउट में वापस लौटना पड़ा और अंपायरों ने इस गेंद को वैध मानते हुए इसे नो बॉल करार नहीं दिया।

धोनी ने अब तक आईपीएल में कुल 166 मैचों में कप्तानी की है और 100 मैचों में अपनी टीम को जीत दिलाई है। कल के मैच में एमएस धोनी (58) और अंबाती रायुडू (57) की शानदार पारियों की बदौलत चेन्नई ने छह विकेट खोते हुए आखिरी गेंद पर यह लक्ष्य हासिल कर लिया।