टीम इंडिया ने दर्ज की न्यूजीलैंड पर वनडे सीरीज में धमाकेदार जीत, तस्वीरों में देखें यादगार जश्न

टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड के खिलाफ रविवार को वेलिंगटन वनडे में 18 रन पर 4 विकेट गंवाने की बेहद खराब शुरुआत से उबरते हुए मैच में 35 रन से जीत हासिल करते हुए पांच वनडे मैचों की सीरीज 4-1 से जीत ली। भारत ने न्यूजीलैंड में अपनी कुल दूसरी और 2009 के बाद से पहली वनडे सीरीज जीती।

भारत ने 20 रन से कम स्कोर पर (इस मैच में 18/4) 4 विकेट गंवाने के बावजूद सिर्फ दूसरी बार 250 प्लस का स्कोर बनाया। भारत ने इससे पहले 1983 वर्ल्ड कप में जिम्बाब्वे के खिलाफ 9/4 विकेट गिरने के बावजूद 266/8 का स्कोर बनाया था।

टीम इंडिया की जोरदार जीत के बाद भांगड़ा करते नजर आए 'गब्बर' शिखर धवन

युजवेंद्र चहल ने इस मैच में 41 रन देकर 3 विकेट झटके और इस सीरीज में 9 विकेट झटके। इसके साथ ही चहल न्यूजीलैंड के खिलाफ उसके घर में एक सीरीज में सर्वाधिक विकेट लेने वाले संयुक्त रूप से तीसरे स्पिनर बन गए हैं। चहल ने कुंबले, पॉल स्ट्रैंग और शेन वॉर्न की बराबरी की जबकि रिकॉर्ड 10 विकेट के साथ मुथैया मुरलीधरन के नाम है।

भारत की ओर से युजवेंद्र चहल सबसे सफल गेंदबाज साबित हुए। उन्होंने 40 रन देकर तीन विकेट झटके। इसके अलावा मोहम्मद शमी, हार्दिक पंड्या को 2-2 विकेट मिले। केदार जाधव और भुवनेश्वर कुमार ने एक-एक विकेट हासिल किये।

टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा न्यूजीलैंड के खिलाफ पांचवें वनडे में 2 रन बनाकर आउट हो गए। ये लगातार दूसरा वनडे है जब रोहित दहाई अंक में भी नहीं पहुंच पाए। इससे पहले चौथे वनडे में भी रोहित शर्मा 7 ही बना पाए थे।

हार्दिक पंड्या ने इस मैच में 204.54 के स्ट्राइक रेट से 22 गेंदों में 45 रन की पारी के दौरान टॉड एस्ले के एक ओवर में लगातार तीन छक्के जड़े। हार्दिक पंड्या ने शानदार गेंदबाजी की और उन्हें 2 विकेट मिले।

90 रन की पारी खेलने वाले अंबाती रायुडू को मैन ऑफ मैच और और मोहम्मद शमी को मैन ऑफ सीरीज चुना गया।