IND vs SL: श्रीलंका के खिलाफ टीम इंडिया का ऐलान, शिखर धवन कप्तान, ये पांच नए चेहरे आएंगे नजर

विराट कोहली की अगुवाई वाली भारतीय टीम इंग्लैंड के चार महीने के दौरे पर है। इसलिए बीसीसीआई श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में अलग टीम उतारने की तैयारी कर रहा था। ऐसे में हर कोई सोच रहा था कि कप्तानी किसको मिलेगी. शिखर धवन के साथ भुवनेश्वर कुमार और श्रेयस अय्यर दौड़ में थे, लेकिन गब्बर को जिम्मेदारी दी गई है।

13 जुलाई से शुरू हो रही सीरीज में शिखर धवन टीम इंडिया की कप्तानी करेंगे। ( Shikhar Dhawan has been named captain for India's tour of Sri Lanka) भुवनेश्वर के पास उपकप्तान की जिम्मेदारी होगी। इस दौरे के लिए बीसीसीआई ने स्थानीय क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को मौका दिया है.

विजय हजारे ट्रॉफी में सबसे ज्यादा 827 रन बनाने वाले पृथ्वी शॉ की भारतीय टीम में वापसी हो गई है। भारत-इंग्लैंड सीरीज में खेलने वाले राहुल चाहर, ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव को भी श्रीलंका दौरे के लिए टीम में रखा गया है। वरुण चक्रवर्ती, नवदीप सैनी और दीपक चाहर की भी टीम में वापसी हुई है।

नितीश राणा - दिल्ली के बाएं हाथ के बल्लेबाज ने स्थानीय क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन किया है। आईपीएल में भी उनके बल्ले को कोलकाता नाइट राइडर्स ने खूब सराहा है. उन्होंने स्थानीय क्रिकेट में कुल 180 वनडे (लिस्ट ए) और ट्वेंटी-20 मैच खेले हैं और 4800 रन बनाए हैं। वह एक ऑफ स्पिनर के रूप में भी अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं।

विजय हजारे ट्रॉफी और सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में रन बनाने वाले देवदत्त पडिक्कल ने 2020 में आईपीएल में पदार्पण किया था। उन्होंने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेलते हुए सबसे अधिक रन बनाए और एक शतक भी शामिल किया। पडिक्कल ने 20 लिस्ट ए क्रिकेट मैचों में छह शतकों सहित 86 की औसत से 1387 रन बनाए हैं। उन्होंने 39 टी20 मैचों में 43 की औसत और 143 के स्ट्राइक रेट से 1466 रन बनाए हैं।

महाराष्ट्र के ऋतुराज गायकवाड़ को मौका मिला है. आईपीएल में, वह महेंद्र सिंह धोनी के नेतृत्व में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते हैं। उन्होंने इंडिया ए टीम का प्रतिनिधित्व भी किया है। उन्होंने 59 लिस्ट ए मैचों में 2681 रन और 46 टी20 मैचों में 1337 रन बनाए हैं।

चेतन सकारिया ने मुश्किल हालात से पार पाकर आईपीएल 2021 में राजस्थान रॉयल्स की ओर से खेलते हुए सबका ध्यान खींचा था। उन्होंने 23 टी20 मैचों में 35 विकेट लिए हैं।

चेन्नई सुपर किंग्स ने कृष्णप्पा गौतम के लिए 9.25 करोड़ रुपये की गणना की। हालांकि कर्नाटक के इस ऑलराउंडर को इस साल अब तक मौका नहीं मिला है, लेकिन उन्होंने 47 लिस्ट ए मैचों में 70 विकेट और 558 रन बनाए हैं। उन्होंने 62 टी20 मैचों में 41 विकेट और 594 रन बनाए हैं।

भारतीय टीम- शिखर धवन (कप्तान), पृथ्वी शॉ, देवदत्त पडिक्कल, ऋतुराज गायकवाड़, सूर्यकुमार यादव, मनीष पांडे, हार्दिक पांड्या, नितीश राणा, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, राहुल चाहर, के गौतम , क्रिनल पंड्या, कुलदीप यादव, वरुण चक्रवर्ती, भुवनेश्वर कुमार (उप-कप्तान), दीपक चाहर, नवदीप सैनी, चेतन सकारिया।

नेट गेंदबाज - ईशान पोरेल, संदीप वारियर्स, अर्शदीप सिंह, साई किशोर, सिमरजीत सिंह