ICC Women's T20 World Cup: भारतीय महिला टीम की जबरदस्त गेंदबाजी और फील्डिंग के आगे 113 रनों पर ढेर हुई श्रीलंका टीम, देखें मैच की तस्वीरें

राधा यादव (4 विकेट) की घातक गेंदबाजी के बाद शेफाली वर्मा (47) की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत भारतीय टीम ने आईसीसी महिला टी20 विश्व कप के अपने आखिरी लीग मुकाबले में श्रीलंका को 7 विकेट से हरा दिया।

भारतीय महिला टीम की टूर्नामेंट में यह लगातार चौथी जीत है। भारत ने अपने पहले मुकाबले में मौजूदा चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को 17 रनों से हराकर टूर्नामेंट का शानदार आगाज किया था।

इसके बाद भारतीय टीम ने बांग्लादेश को 18 और न्यूजीलैंड को 4 रनों से मात दी थी।

इस मैच में श्रीलंका महिला टीम ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला किया, लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने उन्हें बड़ा स्कोर करने से रोक दिया।

श्रीलंकाई टीम 20 ओवर में 9 विकेट गंवाकर 113 रन ही बना पाई। 114 रनों के लक्ष्य को भारतीय टीम ने 14.4 ओवर में 3 विकेट गंवाकर हासिल कर लिया।

राधा यादव ने शानदार गेंदबाजी की और 23 रन देकर 4 विकेट अपने नाम किया। राजेश्वरी ने भी अच्छी गेंदबाजी की और 4 ओवर में 18 रन देकर दो विकेट अपने नाम किया।

इसके अलवा दीप्ति शर्मा ने 4 ओवर में 16 रन, शिखा पाण्डेय ने 4 ओवर में 35 रन और पूनम यादव ने 4 ओवर में 20 रन देकर एक-एक विकेट लिया।

भारत की ओर से शेफाली वर्मा ने एक बार फिर शानदार बल्लेबाजी की, लेकिन अर्धशतक बनाने से तीन रनों से चूक गईं। शेफाली ने 34 गेंदों में 7 चौके और एक छक्के की मदद से 47 रन बनाकर आउट हुईं। इसके अलावा स्मृति मंधाना ने 17 रन और कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 15 रन बनाए। जबकि जेमिमा रोड्रिग्स और दीप्ति शर्मा ने नाबाद 15-15 रनों की पारी खेलकर टीम को जीत दिला दी।