IPL 2021: क्रिस मॉरिस को सैमसन ने नहीं दी आखिरी गेंद में स्ट्राइक, टीम के निदेशक संगकारा ने बताई ये बड़ी वजह

राजस्थान रॉयल्स टीम के निदेशक कुमार संगकारा ने पंजाब किंग्स के खिलाफ आईपीएल मैच में आखिरी गेंद पर स्ट्राइक अपने पास रखने के संजू सैमसन के फैसले का बचाव करते हुए कहा कि उसे जिम्मेदारी लेते देखना अच्छा लगा ।

कप्तान सैमसन ने 63 गेंद में 12 चौकों और सात छक्कों की मदद से 119 रन बनाये लेकिन आखिरी गेंद पर अर्शदीप सिंह को छक्का लगाने के प्रयास में आउट हो गए।

पंजाब ने वह मैच चार रन से जीता । रॉयल्स को आखिरी दो गेंद में पांच रन चाहिये थे लेकिन पांचवीं गेंद पर सैमसन ने रन लेने से इनकार करके क्रिस मौरिस को वापिस भेज दिया ।

संगकारा ने वर्चुअल प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि संजू को भरोसा था कि वह टीम को जीत तक ले जायेगा और वह करीब करीब ले भी गया । आखिरी गेंद पर वह पांच या छह गज पीछे रह गया वरना वह छक्का ही होता ।

उन्होंने कहा कि संजू को ऐसा करते देखकर अच्छा लगा । आप एक रन से चूकने की बात कर सकते हैं लेकिन मेरे लिये अहम बात खिलाड़ी का खुद पर भरोसा और प्रतिबद्धता है । संजू ने मैच को फिनिश करने की जिम्मेदारी ली लेकिन कुछ गज से चूक गया । अगली बार वह दस गज आगे मारकर हमें जीत दिलायेगा ।

यह पूछने पर कि वह लगातार अच्छा प्रदर्शन कैसे कर सकता है, संगकारा ने कहा कि जब आपकी शुरूआत शानदार होती है तो हर कोई निरंतरता की बात करता है । यह समझना होगा कि मैच दर मैच इसमें फर्क होता है । मैं चाहता हूं कि वह इस समय पूरी तरह से चिंतामुक्त होकर अगली गेंद के बारे में सोचे ।

उन्होंने तेज गेंदबाज चेतन सकारिया और बल्लेबाज रियान पराग की भी तारीफ की । उन्होंने कहा ,‘‘ रियान खास खिलाड़ी है और यह सभी ने देखा । शमी ने अपने सारे अनुभव के साथ उसे बम्पर डाली और रियान बल्ला अड़ा नहीं सका । मुझे रियान को बेखौफ होकर खेलते देखना अच्छा लगता है ।

उन्होंने कहा कि सकारिया ने इतने ऊंचे स्कोर वाले मैच में भी अच्छी गेंदबाजी की और शार्ट फाइन लेग पर शानदार कैच लपका ।

सकारिया के लिये यह कठिन समय था जिसके छोटे भाई ने जनवरी में आत्महत्या कर ली थी ।

उस समय वह मुश्ताक अली ट्रॉफी खेल रहा था । एक टेंपो चालक के बेटे सकारिया को रॉयल्स ने एक करोड़ 20 लाख रूपये में खरीदा ।