इन 3 भारतीय खिलाड़ियों को आईपीएल ना होने से लगेगा बड़ा झटका, जानें कौन-कौन है शामिल

कोरोना वायरस की वजह से भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने आईपीएल 2020 को 15 अप्रैल तक के लिए स्थगित कर दिया है। बोर्ड पहले ही सीजन-13 के आयोजन को लेकर विकल्पों की तलाश में जुट गया है। (Photo Source: lokmat.com)

माना जा रहा है कि बोर्ड इस टी20 लीग के आयोजन पर अगले महीने फैसला ले सकता है और अगर कोरोना की स्थिति नहीं सुधरती तो इस बार का आईपीएल रद्द भी हो सकता है। (Photo Source: lokmat.com)

आईपीएल 2020 रद्द होने की सूरत में बीसीसीआई, प्रसारणकर्ताओं और अन्य स्टॉकहोल्डर्स को करारा नुकसान होगा। इस लीग के रद्द होने पर इसमें खेलने वाले खिलाड़ियों को भी तगड़ा नुकसान होगा। (Photo Source: lokmat.com)

वित्तीय झटकों के अलावा खिलाड़ियों के करियर को भी झटका लगेगा। आईपीएल रद्द होने से एमएस धोनी के अलावा दो अन्य खिलाड़ियों को सबसे ज्यादा नुकसान होगा। (Photo Source: lokmat.com)

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी के लिए टीम में वापस आने का एकमात्र विकल्प आईपीएल है। टीम को मुख्य कोच रवि शास्त्री और चयन समिति की धोनी के आईपीएल प्रदर्शन पर नजर है। (Photo Source: lokmat.com)

धोनी आखिरी बार जुलाई 2019 में आईसीसी वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में भारत की ओर से मैदान पर उतरे थे। धोनी ने वर्ल्ड कप के 9 मैचों में 87.78 की स्ट्राइक रेट और 45.5 की औसत से 273 रन बनाए थे। (Photo Source: lokmat.com)

अगर आईपीएल रद्द हुआ तो धोनी के लिए भारतीय टीम में वापसी करना मुश्किल हो जाएगा। (Photo Source: lokmat.com)

धोनी के विकल्प के रूप में ऋषभ पंत को देखा जा रहा है, लेकिन संजू सैमसन भी उन्हें कड़ी टक्कर दे सकते हैं। संजू ने स्थानीय क्रिकेट में अच्छी बल्लेबाजी की है, लेकिन आईपीएल रद्द होने पर उन्हें चयन समिति को आकर्षिक करने का मौका नहीं मिलेगा। (Photo Source: lokmat.com)

संजू सैमसन न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी टी20 सीरीज में टीम का हिस्सा थे। यदि आईपीएल 2020 के दौरान राजस्थान रॉयल्स की टीम के लिए संजू सैमसन खेलते ही नजर आते तो उनके पास एक बड़ा मौका होता। (Photo Source: lokmat.com)

पृथ्वी शॉ ने न्यूजीलैंड दौरे पर वनडे करियर की शुरुआत की, लेकिन वह अभी तक टी20 टीम में जगह नहीं बना पाए हैं। (Photo Source: lokmat.com)

पृथ्वी के पास आईपीएल में शानदार प्रदर्शन कर टी20 इंटरनेशनल के लिए अपनी दावेदारी मजबूत करने का मौका था, लेकिन आईपीएल रद्द होता है तो उनको बड़ा नुकसान होगा। (Photo Source: lokmat.com)