Women's Special: महिलाओं को अपनी काबिलियत दिखाने का दे रहा है मौका, जानें इसके बारे में

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: March 6, 2023 08:22 PM2023-03-06T20:22:56+5:302023-03-06T20:56:43+5:30

Next

आज की 21वीं सदी में कई ऐसे मंच है जिनके प्रयास से हर कोने से महिलाएं खुद को एक मुकाम देने में सफल हो रही है इसमें "द इंटरनेशनल ग्लैमर प्रोजेक्ट" उन महिलाओं को भी मौका दे रहा है जहां तक पहुंचने का लोग केवल सपना देखते है या तो उनके सोच से बिलकुल परे होता है यह कंपनी उन महिलाओं के अंदर पर्सनेलिटी डेवप्लोमेंट से लेकर उन्हे मॉडलिंग करने हेतु उचित ट्रेनिंग मुहया करवाता हैं।

एक तरह से ऐसी शिक्षा प्रदान की जाती हैं जहां से ये मिस, मिसेज इंडिया प्रतिभागी महिलाओं को अच्छी ट्रेनिंग के साथ साथ मॉडल फोटोशूट, ब्रांड अनुमोदन प्रदान करती जो की छोटे कस्बों छोटे गांव के महिलाओ के लीए एक बेहतर मंच हैं। डॉ स्वरूप द्वारा स्थापित कंपनी "द इंटरनेशनल ग्लैमर प्रोजेक्ट" द ग्लैमर प्रोजेक्ट भारत में सभी छोटे बड़े शहर से आने वाली महिलाओं के लिए बेहतरीन मंच है, मिस, मिसेस इंडिया का ताज जीतने का एक अवसर प्रदान करती है।

आज भारत समय के साथ आगे बढ़ रहा है आज का भारत भेदभाव नहीं बल्कि समान अधिकार की सोच के साथ बढ़ रहा है खासकर देश के कोने कोने से महिलाओ में स्वतंत्र सोच की भावना देश के बदलाव के लिए बेहद जरूरी हैं पहले के समय हम ये देखते थे की शहर की लड़किया परिपूर्ण सुविधा और मंच होने के कारण अपनी प्रतिभा को लोगो तक पहुंचा पाती थी किन्तु छोटे गांव और कस्बों की महिलाओ के लिऐ यह केवल उनके जहन में सपना बनकर रह जाता था।

"द इंटरनेशनल ग्लैमर प्रोजेक्ट" ऐसी महिलाओ को एक ऐसा मंच दे रहा हैं जहां यह महिलाए केवल अपने समाज को ही नहीं बल्की पूरे देश को गर्व महसूस करवा सकती हैं।

इन महिलाओ को संयुक्त राष्ट्र अमेरिका जैसे अंतराष्ट्रीय मंच पर देश का प्रतिनिधित्व करने का मौका देती हैं जहां यह महिलाए खुद के साथ साथ अपने देश अपने समाज में अपना खुद का वर्चस्व कायम कर सके साथ ही प्रतिभागियों को न केवल एक प्रतियोगिता मे भाग लेने का अवसर मिलता हैं बल्कि उन्हें वेब सीरीज और शॉर्ट फिल्म में कास्ट होने का सुनहरा अवसर भी मिलता है।

टॅग्स :मॉडलModel