शाहरुख खान से लेकर शिल्पा शेट्टी तक इन बड़े सितारों के हैं साइड बिजनेस, करते हैं अच्छी खासी कमाई, देखें लिस्ट

By संदीप दाहिमा | Published: July 21, 2021 07:49 PM2021-07-21T19:49:22+5:302021-07-21T19:49:22+5:30

Next

शिल्पा शेट्टी अपने पति राज कुंद्रा के विभिन्न व्यवसायों में शामिल हैं। उन्होंने अपना खुद का प्रोडक्शन हाउस भी शुरू किया है, जिसके जरिए उन्होंने एक फिल्म प्रोड्यूस की है। वह IOSIS नामक स्पा और सैलून की एक श्रृंखला की भी मालिक हैं। हाल ही में शिल्पा शेट्टी ने एक योगा डीवीडी भी लॉन्च की है।

बॉलीवुड के 'किंग खान' शाहरुख खान का 'रेड चिलीज' नाम का प्रोडक्शन हाउस है। वह कोलकाता नाइट राइडर्स आईपीएल टीम के सह-मालिक भी हैं।

एक्ट्रेस दीपिका जितनी सफल अभिनेत्री हैं उतनी ही सफल व्यवसायी महिला भी हैं। दीपिका ने कुछ साल पहले ऑनलाइन फैशन ब्रांड ऑल अबाउट यू लॉन्च किया था। उनका ब्रांड मिंत्रा इस ऑनलाइन साइट पर उपलब्ध है।

अनुष्का शर्मा एक बेहतरीन एक्ट्रेस होने के साथ-साथ एक सफल बिजनेस वुमन भी हैं। अनुष्का ने अपने भाई के साथ मिलकर क्लीन स्लेट फिल्म्स नाम से प्रोडक्शन और डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी शुरू की। अनुष्का ने इस प्रोडक्शन हाउस के तहत एनएच10, फिल्लौरी, परी जैसी फिल्मों का निर्माण किया। इतना ही नहीं, उन्होंने इसी साल पातालोक नाम की वेब सीरीज प्रोड्यूस कर वेब की दुनिया में कदम रखा। इसके अलावा, नुश अनुष्का का क्लोदिंग ब्रांड है।

सलमान खान का एक लोकप्रिय ब्रांड Being Human है। इसका एक प्रोडक्शन हाउस भी है

कई फिल्मों में काम करने के बाद जॉन ने एक फिल्म प्रोडक्शन कंपनी शुरू की। विक्की डोनर उसी प्रोडक्शन हाउस की फिल्म थी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जॉन एक फिटनेस फ्रेंचाइजी शुरू करने की तैयारी कर रहे हैं.

बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा ने हाल ही में न्यूयॉर्क में एक रेस्टोरेंट शुरू किया है। उनका रेस्टोरेंट इस समय शहर में चर्चा का विषय बना हुआ है। उनका एक प्रोडक्शन हाउस है, जिसका नाम पर्पल पेबल्स पिक्चर्स है।

ऋतिक रोशन एक जिम के मालिक हैं। इसके अलावा उनके कपड़ों का HRX ब्रांड भी लोकप्रिय है।

सुष्मिता सेन अब एक सफल बिजनेसवुमन हैं। दुबई में उनका ज्वैलरी का रिटेल स्टोर है। वह होटल शुरू करने की भी योजना बना रही है।

सुनील शेट्टी को बिजनेस के मामले में सबसे चतुर अभिनेता माना जाता है। उन्होंने देश भर में अलग-अलग जगहों पर जिम की शुरुआत की थी। उन्होंने पॉपकॉर्न एंटरटेनमेंट नाम से एक प्रोडक्शन हाउस भी शुरू किया है। अगर आपको लगता है कि यह कारोबार का अंत नहीं है। उनका एक बुटीक व्यवसाय भी है। इसमें कई होटल भी हैं। यह सब करके वह टीवी पर कुछ शो भी होस्ट करते हैं।

ट्विंकल बहुत सारा बिजनेस करती हैं। उसने एक मोमबत्ती और इंटीरियर डिजाइनिंग कंपनी शुरू की। वह अखबार में कॉलम भी लिखती हैं। ट्विंकल ने दो किताबें भी लिखी हैं। उन्होंने एक प्रोडक्शन हाउस भी शुरू किया है। 'पैडमैन' इस प्रोडक्शन हाउस की पहली फिल्म है।

अजय देवगन ने विभिन्न व्यवसायों में पैसा लगाया है। उन्होंने गुजरात में चरनाका सौर परियोजना में निवेश किया है। उन्होंने रोहा ग्रुप में भी करोड़ों रुपये का निवेश किया है। उन्होंने अजय देवगन फिल्म्स नाम से एक प्रोडक्शन हाउस भी शुरू किया है। उन्होंने वीएफएक्स स्टूडियो भी खरीदा है।

सनी लियोन बिजनेस के मामले में भी पीछे नहीं है। सनी कभी एडल्ट स्टार थीं। उसने व्यवसाय के लिए एक वयस्क स्टोर भी शुरू किया है। यह एडल्ट टॉयज, पार्टी वियर, स्विम वियर जैसे उत्पाद बेचती है। वह 'लस्ट' नाम से परफ्यूम और कॉस्मेटिक लाइन भी चलाती हैं।