नीली जादुई आंखों वाली मंदाकिनी जल्द करने वाली हैं वापसी, दाऊद संग नाम जुड़ने के बाद खत्म हो गया था करियर

By अनिल शर्मा | Published: July 16, 2021 02:34 PM2021-07-16T14:34:41+5:302021-07-16T14:34:41+5:30

Next

मंदाकिनी का असली नाम यास्मीन जोसेफ है। हम उन्हें मंदाकिनी के नाम से जानते हैं। जी हां, वह 80 के दशक में दर्शकों के दिमाग पर छाने वाली एक्ट्रेस हैं। वही मंदाकिनी अब बॉलीवुड में वापसी के लिए पूरी तरह तैयार है।

यास्मीन ने 16 साल की उम्र में बॉलीवुड में डेब्यू किया था। लेकिन मंदाकिनी को असली पहचान राज कपूर की फिल्म 'राम तेरी गंगा मैली' ने दी थी। इस फिल्म में उन्होंने जो बोल्ड सीन दिए थे वो आज भी चर्चा में हैं।

'राम तेरी गंगा मैली' के बाद मंदाकिनी के लाखों दीवाने थे। लेकिन करियर ज्यादा लंबा नहीं चला। अपने करियर में 48 फिल्में बनाने वाली मंदाकिनी 2002 के बाद बॉलीवुड से गायब हो गईं। लेकिन अब दो दशक बाद मंदाकिनी बॉलीवुड में वापसी कर रही है। इसकी जानकारी उनके प्रबंधक बाबूभाई थिबा ने दिया।

मंदाकिनी का नाम एक समय अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के साथ भी जुड़ा था।

वह पहली बार 1985 में बंगाली फिल्म अंतरेर भालोबाशा में दिखाई दीं। उसी वर्ष, मंदाकिनी ने 'मेरा साथी' से हिंदी फिल्म की शुरुआत की। 1985 में उन्हें दो और हिंदी फिल्में मिलीं।

मंदाकिनी बोल्ड एक्ट्रेस के तौर पर चर्चा में रहीं। लेकिन इसी बीच अंडरवर्ल्ड डॉन दाउद के साथ मंदाकिनी का नाम जुड़ा। दाउद के नाम ने बॉलीवुड को भी हिला कर रख दिया था। उसके बाद कई निर्देशक मंदाकिनी के साथ काम करने के इच्छुक नहीं था।

इसका जिक्र मंदाकिनी ने एक इंटरव्यू में की थी। कहा था- 1994 में प्रकाशित दाउद के साथ उस तस्वीर ने मेरी जिंदगी बदल दी। यह दावा किया जाता है कि दाउद और मेरा एक बेटा है। लेकिन इसमें कोई तथ्य नहीं है। मैं शो के लिए दुबई जाती थी। ऐसे ही एक शो के दौरान मैं दाउद से मिली थी।

दाउद के साथ नाम आने के कारण मंदाकिनी को फिल्में नहीं मिल सकीं और उन्हें अपना फिल्मी करियर छोड़ने का फैसला करना पड़ा। 1990 में मशहूर डॉक्टर कग्यूर टी. उन्होंने रिनपोछे ठाकुर से शादी की।

फिलहाल वह अपने पति के साथ मुंबई में रह रही हैं। यहां वह तिब्बती हर्बल सेंटर चलाती हैं। वह दलाई लामा की अनुयायी हैं। वह योग भी सिखाती हैं।

मंदाकिनी ने 1991 में देशवासी और 1996 में जोरदार में अभिनय किया। जोरदार उनके करियर की आखिरी फिल्म थी।