जूही चावला बर्थडे स्पेशल: सिर्फ मुस्कराहट से ही नहीं बल्कि इन 11 फिल्मों से दर्शकों के दिलों पर किया राज

By ललित कुमार | Published: November 13, 2018 07:25 AM2018-11-13T07:25:28+5:302018-11-13T07:25:28+5:30

Next

बॉलीवुड की जानी मानी खूबसूरत, मॉडल, एक्ट्रेस और निर्माता जूही चावला आज अपना 51वां जन्मदिन मना रही हैं, इस खास मौके आए नजर डालते हैं उनकी अब तक की 11 बेहतरीन फिल्मों पर जिन्होंने दर्शकों के दिलों पर किया राज...

हम हैं राही प्यार के (1993): इस फिल्म में जूही ने तमिल लड़की के किरदार निभाया था जो कि दर्शकों को खूब पसंद आया था, फिल्म में जूही के अपोजिट आमिर खान लीड रोल में थे। इस फिल्म के लिए जूही को फिल्मफेयर अवार्ड फॉर बेस्ट एक्ट्रेस अवार्ड भी मिला था।

डर (1993): इस फिल्म में जूही ने किरण नाम की लड़की का किरदार निभाया था। फिल्म में जूही के अपोजिट सनी देओल और शाहरुख खान लीड रोल में थे।

यस बॉस (1997): अजीज मिर्जा के निर्देशन में बनी इस फिल्म में जूही ने सीमा नाम की लड़की का किरदार निभाया था। इस फिल्म जूही के अपोजिट शाहरुख खान और आदित्य पंचोली लीड रोल में थे।

इश्क (1997): फिल्म इश्क में आमिर खान, जूही चावला, अजय देवगन और काजोल मु्ख्य भूमिका में थे। इस फिल्म में जूही के अभिनय को काफी सराहा गया था।

डुप्लीकेट (1998): महेश भट्ट के निर्देशन में बनी इस फिल्म में जूही ने सोनिया नाम की लड़की किरदार निभाया था। इस फिल्म में शाहरुख खान का डबल रोल देखने को मिला था।

कयामत से कयामत तक (1988): मंसूर खान के निर्देशन बनी इसी फिल्म से जूही ने बतौर एक्ट्रेस फिल्मी दुनिया में कदम रखा था। फिल्म में आमिर और जूही की जोड़ी को खूब पसंद किया गया था। बॉक्स ऑफिस यह फिल्म ब्लॉकबस्टर साबित हुई।

राजू बन गया जेंटलमैन (1992): इस फिल्म में भी जूही के अपोजिट शाहरुख खान नजर आए थे और इस फिल्म में जूही ने बड़ी ही सिंपल लड़की का किरदार निभाया था।

बोल राधा बोल (1993): डेविड धवन की इस फिल्म 'बोल राधा बोल'में जूही चावला के साथ ऋषि कपूर की जोड़ी पर्दे पर नजर आई। इस फिल्म में जूही चावला ने एक गांव वाली लड़की का किरदार निभाया था।

दरार (1996): अब्बास-मस्तान के निर्देशन में बनी इस फिल्म में जूही के किरदार को दर्शकों खूब पसंद किया था इस फिल्म के जुहू को बेस्ट एक्ट्रेस फिल्मफेयर के लिए नामांकन भी मिला लेकिन उसी साल रिलीज़ हुई फिल्म 'दिलवाले दुल्हनिया ले जायेंगे' में काजोल को यह अवार्ड मिला।

फिर भी दिल है हिन्दुस्तानी (2000): भले यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ कमाल नहीं दिखा पाई लेकिन रिपोर्टर के किरदार में जूही को देख फैंस ने उनकी जमकर तारीफ की थी, इस फिल्म में भी जूही के अपोजिट शाहरुख खान लीड रोल में थे।

वन 2 का 4 (2001): इस फिल्म में जूही ने एक पुलिसकर्मी का किरदार निभाया था। फिल्म में जैकी श्रॉफ और शाहरुख खान लीड रोल में थे।