बर्थडे पर ही टूटा था हेलेन का 16 साल का रिश्ता, फिर हुआ था सलीम खान से प्यार, इस वजह से नहीं किए कभी खुद के बच्चे

By अमित कुमार | Published: November 21, 2020 02:31 PM2020-11-21T14:31:14+5:302020-11-21T14:31:14+5:30

Next

निर्माता और निर्देशक जोर देते हैं कि फिल्म को सफल बनाने के लिए गानों के साथ-साथ कम से कम एक आइटम डांस होना चाहिए। यह आइटम डांस फिल्म को अलग बनाता है। इसलिए यह कहना सुरक्षित है कि यह आइटम नंबर और आइटम लड़कियों के लिए समय है।

हेलन को हिंदी सिनेमा में आइटम नंबर शुरू करने का श्रेय दिया जाता है। हेलेन ने अपने दिलकश नृत्य से दर्शकों के दिलों पर राज करना शुरू कर दिया। हेलेन को भारत में कैबरे नृत्य को लोकप्रिय बनाने का श्रेय भी दिया जाता है।

19 साल की उम्र में उन्हें फिल्म 'हावड़ा ब्रिज' में पहला मौका मिला। 'मेरा नाम चुन चुन' गीत ने दर्शकों को दीवाना कर दिया। इसने उन्हें बॉलीवुड में पहली आइटम गर्ल बनाया।

60 के दशक में हेलेन एक सेक्स सिंबल के रूप में नजर आईं। हेलेन ने अपने नृत्य से प्रशंसकों के दिलों में जगह बनाई।

हेलेन देखने में इतनी सुंदर थी कि यह उसकी सुंदरता थी जो उसे परेशान करती थी। सुंदर होने का दर्द भी उन्हें सहना पड़ा।

कई बार तो उन्हें प्रताड़ना भी झेलनी पड़ी। हालांकि, घर की स्थिति इतनी खराब थी कि वे काम करना बंद नहीं कर सकते थे।

इसलिए उन्होंने इस उत्पीड़न से निपटने का एक तरीका ढूंढ लिया। शूटिंग के रास्ते में, हेलेनजी बुर्का पहनकर घर से बाहर निकलीं। इसलिए, हेलेनजी की पहचान करना संभव नहीं था। इस तरह उसने खुद को उत्पीड़न से बचाया।

हेलेन का वैवाहिक जीवन, जिसे उन्होंने अपने व्यक्तिगत और पेशेवर जीवन में कई संघर्षों का सामना किया, बहुत अच्छा नहीं था। हेलेन की पहली शादी 27 साल के निर्देशक एन। पी यह अरोरा को हुआ था। हालांकि, शादी लंबे समय तक नहीं चली

मशहूर अभिनेत्री सलीम खान की दूसरी पत्नी हेलेन प्रसिद्ध अभिनेत्री हैं। दबंग खान सलमान की सौतेली माँ हेलन हैं। लेकिन एक माँ के रूप में सलमान अपनी माँ का उतना ही सम्मान करते हैं।

सलीम खान ने एक साक्षात्कार में यह भी बताया था कि हेलेन से शादी करने के बाद उन्हें बच्चे पैदा करने की अनुमति नहीं दी गई थी। सलमान, सोहेल, अरबाज और अलवीरा, अर्पिता कभी एक चीज से नहीं चूके।

यह देखकर हेलेन को कभी बच्चों की कमी महसूस नहीं हुई। बच्चों ने भी समय के साथ हेलेन को स्वीकार कर लिया। वह उससे उतना ही प्यार करता था, और हेलेन बच्चों से उतना ही प्यार करती है, जितना वह खुद से प्यार करती है।