Birthday special: शादीशुदा निर्देशक के प्यार के खातिर ईसाई से हिंदू बन गईं थीं नयनतारा, फिर भी आज तक हैं कुंवारी

By अमित कुमार | Published: November 18, 2020 10:15 AM2020-11-18T10:15:58+5:302020-11-18T10:19:48+5:30

Next

दक्षिणी अभिनेत्री नयनतारा ने दक्षिणी सिनेमा में एक से बढ़कर एक हिट फ़िल्में दी हैं। उन्हें सबसे ज्यादा भुगतान पाने वाली अभिनेत्री के रूप में जाना जाता है। आज नयनतारा का जन्मदिन है।

डायना मरयम कुरियन नयनतारा का असली नाम है, जिन्होंने 2003 में एक मलयालम फिल्म से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी।

नयनतारा ने एक से बढ़कर एक हिट फिल्में दीं। इस नयनतारा को एक बार प्रभु से प्यार हो गया था। यह प्रेम कहानी कभी इतनी जोर से नहीं थी। लेकिन अंत में, यह अधूरा था।

जब नयनतारा और प्रभुदेवा को एक-दूसरे से प्यार हो गया, तब प्रभुदेवा शादीशुदा थे। वह तीन बच्चों के पिता थे। लेकिन प्यार अंधा होता है, इसलिए उन्होंने अपनी पत्नी और बच्चों को छोड़ दिया और प्रभुदेवा नयनतारा के साथ लिव-इन में रहने लगे।

प्रभुदेव की पत्नी लता को पता चला और वे सीधे पारिवारिक न्यायालय में भाग गईं। लता ने धमकी दी कि अगर मेरे पति ने नयनतारा से शादी की तो वह अनशन पर चले जाएंगे।

मामला इतना गर्म हो गया कि सड़कों पर नयनतारा की प्रतिमाएं जला दी गईं। नयनतारा ने जोरदार ढंग से कहा कि हमारे पास इससे बचने के लिए कुछ भी नहीं है

लेकिन नयनतारा के लिए प्रभु से दूर रहना संभव नहीं था। प्रभु से शादी करने के लिए वह ईसाई धर्म से हिंदू धर्म में परिवर्तित हो गई थी।

अंत में, भगवान नयना ने नयनतारा के लिए एक बड़ा फैसला किया। उन्होंने 16 साल के रिश्ते के बाद 2011 में अपनी पत्नी को तलाक दे दिया। यापोती प्रभुदेव को 10 लाख रुपये, प्लस 20 से 25 करोड़ रुपये की संपत्ति और दो कारें अपनी पत्नी को देनी पड़ीं।

प्रभुदेव ने भविष्यवाणी की कि उन्हें नयनतारा का प्यार इसी वजह से मिलेगा। लेकिन उनकी भविष्यवाणी विफल रही। नयनतारा, जिसे प्रभुदेवा ने अपनी पत्नी से शादी करने के लिए छोड़ दिया, ने घोषणा की कि प्रभुदेवा के साथ उनका रिश्ता 2012 में समाप्त हो गया।

वही नयनतारा अब दक्षिण के निर्देशक विग्नेश शिवन के साथ रिश्ते में हैं। पता चला है कि दोनों जल्द ही शादी कर लेंगे।

विग्नेश और नयनतारा ने आधिकारिक तौर पर सिंगापुर में एक पुरस्कार समारोह में अपने रिश्ते की घोषणा की। रेड कार्पेट पर हिट होने के बाद दोनों ने अपने रिश्ते को दुनिया के सामने जाना था।

नयनतारा और विग्नेश ने 2015 की तमिल फिल्म 'नानम राउडी धन' में साथ काम किया था।