बेहद खूबसूरत है अमिताभ बच्चन का बंगला 'जलसा', तस्वीरें देखकर हो जाएंगे मंत्रमुग्ध

By मनाली रस्तोगी | Published: May 31, 2020 11:01 AM2020-05-31T11:01:42+5:302020-05-31T11:01:42+5:30

Next

बॉलीवुड मेगास्टार अमिताभ बच्चन ने फिल्मी दुनिया में अपना करियर बनाने के लिए कड़ी मेहनत की है। यही कारण है कि उन्हें सदी का महानायक कहा जाता है। मगर अब जितना बड़ा बिग बी का नाम है, वो उतने ही बड़े और खूबसूरत बंगले के मालिक भी हैं।

अमिताभ बच्चन यूं तो कई आलीशान बंगलों के मालिक हैं, लेकिन इसमें से 'जलसा' बेहद खास है और बिग बी अपने परिवार के साथ इस बंगले में ही रहते हैं।

बिग बी के बंगले जलसा में उनके माता-पिता से लेकर उनकी जिंदगी की अहम पलों की सभी तस्वीरें लगी है जो उनके दिल के बेहद करीब हैं।

वैसे हर रविवार को बिग बी के बंगले जलसा के बाहर उनके फैंस की भारी भीड़ जुटती थी। मगर अब कोरोना वायरस के चलते लगे लॉकडाउन के कारण अमिताभ बच्चन अपने फैंस से रूबरू नहीं हो पा रहे हैं।

अमिताभ बच्चन के घर के इंटीरियर में इस्तेमाल किया गया फर्नीचर बहुत महंगा है और घर के इंटीरियर को डिजाइन करते समय सभी की रुचि को ध्यान में रखा गया है।

जलसा विले पार्ले के जुहू में स्थित है। इस बंगले की कीमत लगभग 100 करोड़ रुपये से 120 करोड़ रुपये के बीच है।

खास बात ये है कि अमिताभ बच्चन के घर में एक छोटा सा मंदिर भी है, जिसकी सजावत बेहतरीन तरीके से की गई है।

बता दें, मुंबई के जुहू में अमिताभ बच्चन के तीन बंगले हैं, जिनका नाम जलसा प्रतीक्षा और जनक है। यह तीनों ही एक दूसरे से कुछ ही दूरी पर हैं, लेकिन बिग बी अपने पूरे परिवार के साथ जलसा में रहते हैं।

बॉलीवुड के शहंशाह हर साल दिवाली की पूजा जलसा में ही करते हैं।

बिग बीन को हरा रंग पसंद है। इसलिए उनके घर के बाहर एक छोटा बगीचा भी है।