Photos: रोड ट्रिप के दौरान इन बातों का रखें ख्याल, वर्ना पड़ सकता है पछताना

By ललित कुमार | Published: October 30, 2018 03:15 PM2018-10-30T15:15:00+5:302018-10-30T15:15:00+5:30

Next

अगर आप अपनी फैमिली और फ्रेंड्स के साथ रोड ट्रिप का प्लान कर रहे हैं तो ये जानकर आपके लिए हैं कई बार हम रोड ट्रिप चल तो पड़ते हैं लेकिन कई बातें ऐसी भी होती हैं जिनसे हम अवगत होते हैं, रोड ट्रिप के आपकी गाड़ी से जुड़ी भी कई ऐसी बातें होती हैं जिनसे आप अनजान होते हैं तो चलिए जानते हैं कौनसी हैं वो पांच बातें...

टायर: रोड ट्रिप पर जाने से हमेशा अपनी गाड़ी के टायर को चेक जरूर करें कहीं उनमें पंचर तो नहीं है, अगर आपके टायर सही अवस्था में नहीं हैं तो इन्हें जाने से पहले जरूर बदल लें।

इंजन लीकेज: गाड़ी के इंजन का आयल जरूर चेक करें, इसके अलावा इस बात का ध्यान जरूर रखें कि कही आपके इंजन का आयल लीक तो नहीं कर रहा है। इसे जांचने का सबसे अच्छा तरीका है उस जगह की बारीकी से जांच करें जहां आपकी गाड़ी रोज पार्क होती है।

इंजन ऑयल: रोड ट्रिप पर जाने से पहले इंजन आयल की चिपचिपाहट को जरूर चेक करवा लें, अगर चिपचिपाहट खत्म हो गई तो इंजन ऑयल बदलवा दें।

ब्रेक पैड: सबसे अहम बात यह है कि रोड ट्रिप का प्लान बनाने से पहले अपनी गाड़ी के ब्रेक पैड जरूर जांच लें। नकी जांच मेकैनिक से जरूर करवाएं, खासरके तब जब आप लंबी दूरी पर निकल रहे हों तो।

टॅग्स :ट्रेवलtravel