सुंदरम म्यूचुअल फंड की नई स्कीम 14 फरवरी को खुलेगा, जानिए क्या है यह स्कीम

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: February 13, 2020 03:12 PM2020-02-13T15:12:06+5:302020-02-13T15:12:06+5:30

इस स्कीम के माध्यम से कोई म्यूचुअल फंड कंपनी शेयरों, सरकारी बॉन्ड जैसे इंस्ट्रूमेंट में निवेश करने के लिए निवेशकों से पैसे जुटाती है। 

Sundaram Mutual Fund new scheme will open on February 14, know what this scheme is | सुंदरम म्यूचुअल फंड की नई स्कीम 14 फरवरी को खुलेगा, जानिए क्या है यह स्कीम

सुंदरम म्यूचुअल फंड की नई स्कीम 14 फरवरी को खुलेगा, जानिए क्या है यह स्कीम

सुंदरम म्‍यूचुअल फंड ने 14 फरवरी को नई स्कीम लॉन्च करने जा रही है। इस स्कीम का नाम सुंदरम बैलेंस्‍ड एडवांटेज फंड है। यह स्कीम 14 फरवरी को खुलेगा और 28 फरवरी को बंद हो जाएगा। इसके बाद यह स्कीम दोबारा 12 मार्च से सब्सक्रिप्शन और रिडेम्पशन के लिए खनल जाएगी। 

इकॉनिक टाइम्स में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक एनएफओ किसी एसेट मैनेजमेंट कंपनी की नई स्कीम होती है। इस स्कीम के माध्यम से कोई म्यूचुअल फंड कंपनी शेयरों, सरकारी बॉन्ड जैसे इंस्ट्रूमेंट में निवेश करने के लिए निवेशकों से पैसे जुटाती है। 

इस फंड का मिशन मल्‍टीकैप पोर्टफोलियो बनाने की होगी। रिपोर्ट के मुताबिक इसमें 5एस मॉडल के आधार पर किसी शेयर को पोर्टफोलियो का हिस्‍सा बनाया जाएगा। इस स्कीम में सिंपल बिजनेस, साउंड मैनेजमेंट, स्‍केबल अपॉर्चुनिटी, सस्‍टेनेबल कॉम्पिटीटिव एडवांटेज, स्‍टेडी एंड सस्‍टेनेबल कैश फ्लो शामिल हैं। 

इस फंड की जिम्मेदारी मैनेजमेंट ए कृष्णाकुमार और एस भरत पर है। रिपोर्ट के अनुसार सुंदरम म्‍यूचुअल फंड के एमडी सुनील सुब्रमण्‍यम ने बताया एसेट क्‍लास के तौर पर इक्विटी सबसे अच्‍छी जगह है जहां अपने वित्‍तीय लक्ष्‍यों के लिए पैसा लगाया जा सकता है। लेकिन, इक्विटी के साथ अस्थिरता भी जुड़ी होती है। 

Web Title: Sundaram Mutual Fund new scheme will open on February 14, know what this scheme is

पर्सनल फाइनेंस से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे