त्योहारों से पहले स्टेट बैंक ने होम लोन और एफडी की ब्याज दरों में कटौती का ऐलान किया

By भाषा | Published: September 9, 2019 12:02 PM2019-09-09T12:02:31+5:302019-09-09T13:14:34+5:30

कर्ज की ब्याज दरों में ताजा कटौती मंगलवार से प्रभावी होगी। बैंक ने कहा है कि एक साल के लिये कर्ज की सीमांत लागत आधारित (एमसीएलआर) ब्याज दर ताजा कटौती के बाद घटकर 8.15 प्रतिशत रह जायेगी।

sbi announces to cut interest rate on home loan and fixed deposit | त्योहारों से पहले स्टेट बैंक ने होम लोन और एफडी की ब्याज दरों में कटौती का ऐलान किया

त्योहारों से पहले स्टेट बैंक ने होम लोन और एफडी की ब्याज दरों में कटौती का ऐलान किया

Highlightsइससे पहले होम लोन की ब्याज दर 8.25 प्रतिशत रही है।बैंक ने अपनी खुदरा सावधि जमा पर भी ब्याज दर में 0.20 से 0.25 प्रतिशत तक की कटौती की है

सार्वजनिक क्षेत्र के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक ने त्योहारी मौसम शुरू होने से पहले सोमवार को विभिन्न अवधि के कर्ज की ब्याज दर में 0.10 प्रतिशत की और कटौती की घोषणा की है। स्टेट बैंक की ओर से चालू वित्त वर्ष के दौरान ब्याज दर में यह तीसरी कटौती होगी। कर्ज की ब्याज दरों में ताजा कटौती मंगलवार से प्रभावी होगी।

बैंक ने कहा है कि एक साल के लिये कर्ज की सीमांत लागत आधारित (एमसीएलआर) ब्याज दर ताजा कटौती के बाद घटकर 8.15 प्रतिशत रह जायेगी। बैंक की ज्यादातर ब्याज दरें इसी दर से जुड़ी रहतीं हैं। इससे पहले यह दर 8.25 प्रतिशत रही है।

बैंक ने इसके साथ ही अपनी खुदरा सावधि जमा पर भी ब्याज दर में 0.20 से 0.25 प्रतिशत तक की कटौती की है। जबकि एकमुश्त बड़ी राशि की सावधि जमा की ब्याज दर में 0.10 से लेकर 0.20 प्रतिशत तक की कटौती की है।

जमा पर ये कटौतियां भी मंगलवार से प्रभावी होंगी। बैंक ने कहा है कि घटती ब्याज दरों के मौजूदा परिवेश और उसके पास उपलब्ध अधिशेष नकदी को देखते हुये सावधि जमा की ब्याज दरों को परिस्थिति के अनुरूप किया गया है।

Web Title: sbi announces to cut interest rate on home loan and fixed deposit

पर्सनल फाइनेंस से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे